मोहम्मद सिराज का ICC रैंकिंग में जलवा, सभी को पछाड़ा बने नंबर-1 वनडे गेंदबाज

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने विश्व के सभी गेंदबाज को पछाड़ते हुए आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग मेऊअं नम्बर वन का स्थान प्राप्त कर लिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय सीरीज में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की जिसका इनाम उनको अब मिल रहा है.

मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए नम्बर एक का स्थान हासिल किया है.

कैसा है मोहम्मद सिराज का सफर

मोहम्मद सिराज के कैरियर की शुरुआत 15 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड मैच से वनडे से हुआ था. इस मैच में सिराज को विकेट नहीं मिले और ना ही उसके बाद अगले तीन साल तक कोई वनडे मैच खेलने का मौका मिला. मोहम्मद सिराज ने करियर का दूसरा वनडे तीन साल बाद 6 फरवरी 2022 को खेला था. विराट कोहली की कप्तानी में सिराज को टी-20 खेलने का तो मौका मिला था, लेकिन उनको एकदिवसीय क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था.

मोहम्मद सिराज ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 21 वनडे मैच खेले, जिसमें 20.73 की औसत से 38 विकेट झटके हैं. हाल ही में सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन में से दो वनडे मैच खेले, जिसमें 5 विकेट लिए. इससे ठीक पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 9 विकेट चटकाया था.

ALSO READ: सही चीज़ दिखाना चाहिए’ ‘तीन साल’ बाद शतक लगाते ही ब्रॉडकास्टर पर भड़के रोहित शर्मा, गलत आंकड़े दिखाने पर लगाई फटकार

मोहम्मद सिराज की माँ हुई भावुक

मोहम्मद सिराज की इस प्रसिद्धी के बाद उनकी माँ बहुत खूश हैं. उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि,

‘आज उसके पिता होते, तो उन्हें बेहद गर्व होता. क्योंकि एक मां के तौर पर मुझे लगता है कि इतनी सफलता और प्रसिद्धि मिलने के बाद भी उसमें कोई बदलाव नहीं आया. वह सभी का ध्यान रखता है. वह चाहता था कि हम सभी स्टेडियम में बैठकर मैच देखें. उसी ने सारी व्यवस्था की थी.’

इसी दौरान सिराज की बहन सोफिया ने आईफोन भी दिखाया, जो मोहम्मद सिराज ने गिफ्ट दिया था.

ALSO READ:पहले श्रीलंका और फिर न्यूजीलैंड को पीटने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी 

Exit mobile version