टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, अभी टीम में वापसी नहीं करेगा रोहित का सबसे घातक गेंदबाज
टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, अभी टीम में वापसी नहीं करेगा रोहित का सबसे घातक गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) अभी कुछ दिन और टीम इंडिया के साथ नजर नहीं आएंगे। भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीरीज खेल रही हैं। जिसमें पहले मैच में टीम इंडिया की काफी बुरी हार भी हुई थीं। अब दूसरा मैच नागपुर में 23 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम के आगमी दौरे और ऑस्ट्रेलिया दौरे में स्क्वाड में जगह दी गई थी। लेकिन खिलाड़ी को सीरीज से दो दिन पहले Covid की चपेट में आ जाने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था।

मोहम्मद शमी की रिकवरी में है समय

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami) को ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने के महज दो दिन पहले ही खिलाड़ी कोरोना वायरस का शिकार हो गए। जिसके बाद टीम में उमेश यादव को जगह दी गई। अब मोहम्मद शमी को वापसी करने में समय लग सकता है ऐसा दावा समाने आया है।

इसके अनुसार अभी खिलाड़ी की हालत में अब सुधार तो है, लेकिन अब भी मोहम्मद शमी के शरीर में तेज दर्द होने की वजह से बुखार हैं। बीते गुरुवार को एक बार और कोरोना का टेस्ट नहीं करा सके थे। जिसके बाद अब मोहम्मद शमी का आने वाले दिनों में दोबारा कोविड टेस्ट करवाया जायेगा।

Also Read : IND vs AUS: कभी मैच विनर था ये खिलाड़ी अब भारतीय टीम पर बना बोझ, टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ही है आखिरी रास्ता

दूसरे टी20 में होगी बुमराह की वापसी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले टी20 में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब दूसरे टी20 मैच मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय मानी जा रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये मैच सीरीज बचाने के लिए करो या मरो की स्तिथि वाला है। जिसके बाद टीम इंडिया के मैच विनर और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे, ये लगभग तय है।

ऑस्ट्रेलिया में 208 चेस करके जीता था मैच

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ पहला टी20 मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला था। अब दूसरा मैच 23 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं अंतिम मैच 25 सितंबर को होगा।

पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद 208 रन बनाए थे। जिसके जवाब ने ऑस्ट्रेलिया टीम ने 4 गेंद रहते 4 विकेट से जीत हासिल कर ली थीं। इस मैच में ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल के अलावा किसी गेंदबाज ने कोई खास प्रदर्शन नही किया था। हर्षल पटेल का 18वा और भुवनेश्वर कुमार का 19वा ओवर काफी महंगा गया था।

Also Read : IND vs AUS: “उसे क्यों नजरअंदाज कर रहे हो” सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के टीम चयन पर उठाया सवाल