'बकवास रणनीति है राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की, मुझे नहीं आया समझ' जीत के बाद भी द्रविड़ पर भड़के मोहम्मद कैफ
'बकवास रणनीति है राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की, मुझे नहीं आया समझ' जीत के बाद भी द्रविड़ पर भड़के मोहम्मद कैफ

इंडिया टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज़ खेल रही है. इस सीरीज़(IND vs WI) के पहले ही मैच में टीम ने जीत से शुरुआत की है. ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले मैच को इंडिया ने जीत लिया है. इस मैच में आपको एक अलग ही प्रयोग देखने को मिला, जो शायद इतना अच्छा नहीं था.

इंडिया टीम के पास अभी हर खिलाड़ी के एक या दो विकल्प मौजूद हैं. टीम के पास ईशान किशन(ISHAN KISHAN) से लेकर कई ओपनर्स मौजूद हैं, लेकिन फिर भी इस मैच में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के साथ सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) ओपनिंग पर दिखाई दिए, जो पूर्व क्रिकेट मोहम्मद कैफ (MOHAMMAD KAIF) के हिसाब से अच्छा निर्णय नहीं था.

मुझे नहीं समझ आयी ये रणनीति- मोहम्मद कैफ

MOHAMMAD KAIF

मोहम्मद कैफ (MOHAMMAD KAIF) ने मैच के बाद फैनकोड पर बात करते हुए कहा,

“ये जो कुछ भी था, मैं उसे बिल्कुल समझ नहीं पाया. यदि आप ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में 2-3 मैचों के लिए आजमा रहे थे तो आपको आज भी उनके साथ जाना चाहिए था. उसे कम से कम 5 मौके दें. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की इस रणनीति से वे कम से कम 5-6 मैचों में खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, लेकिन पंत के साथ ऐसा नहीं हुआ.”

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा,

“सूर्यकुमार की भूमिका बीच में पारी को नियंत्रित करने और फिनिशिंग टच देने की है. वास्तव में कोहली और राहुल के लौटने पर उनकी भूमिका नंबर 4 बल्लेबाज के रूप में रहेगी, लेकिन पंत को आजमाना चाहिए था. स्पष्ट रूप से समझ में नहीं आया कि क्या हुआ. ईशान किशन भी इंतजार कर रहे हैं.”

ALSO READ:Ind vs WI: वनडे में क्लीनस्वीप के बाद टी20 में हार से टूट गए निकोलस पूरन, कहा-’18 ओवर में 150 था फिर वो आया ..’

इस साल बदल चुके हैं कई ओपनर्स

इस कैंलेंडर ईयर में इंडिया अब तक ईशान किशन के लेकर सूर्यकुमार यादव कर 7 ओपनर्स को आज़मा चुकी है. जबाकि, इंडिया के पास ओपनर्स की कोई कमी नहीं है और खासकर टी20 में उनके पास ईशान किशन जैसा शानदार ओपन मौजूग है, जिसनें अपनी पिछली कुछ पारियों में काफी अच्छा परफॉर्म किया है. ईशान ने इस साल इंडिया के लिए कुल 13 बार ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए हैं.

ALSO READ:Ind Vs WI: ’37 की उम्र में मैं इतना घातक खेल रहा इसके पीछे केवल इन 2 लोग का हाथ’, ‘मैन ऑफ द मैच’ दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा