PAKISTAN CRICKET TEAM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ICC टी20 विश्व कप के खिताब के नजदीक आके चूक गई। पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बनाई, जहां उसे इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से मात मिली।

इसके बाद हाल ही में ट्विटर पर एक सवाल पूछा गया कि पाकिस्तान का अगला टी20 कप्तान कौन हो सकता है? इसका जवाब देते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने ट्वीट किया है। 

मोहम्मद आमिर ने कहा ये युवा खिलाड़ी बने कप्तान

पाकिस्तान के एक न्यूज जर्नलिस्ट शोएब जट्ट ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक सवाल पोस्ट किया और लिखा, ‘पाकिस्तान की टी20 टीम का नया कप्तान कौन होना चाहिए?’

इसके साथ उन्होंने चार खिलाड़ियों की फोटो भी लगाई जिसमें शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं।

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने शादाब खान को चुना और उनको चुनने की वजह भी बताई है। उन्होंने लिखा,

‘शैडी (शादाब खान) गेंदबाजी भी कर सकता है, बल्लेबाजी भी और फील्डिंग भी। वह मैच की स्थिति को अच्छे से समझता है।’

ALSO READ: चहल-धवन-पृथ्वी… टीम इंडिया के वो 5 ब्लंडर, जिसने एक साल में भारत को हरवा दिए दो वर्ल्ड कप

नीदरलैंड्स ने खोले थे पाकिस्तान के किस्मत के दरवाजे

इस टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उसे रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। 

बाद में पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को मुकाबले में हरा दिया था। लेकिन सेमीफाइनल में जगह उसे नीदरलैंड्स की मेहरबानी से मिली थी, जिसने साउथ अफ्रीका को मात दे पाकिस्तान के लिए नॉक आउट चरण के दरवाजे खोले थे। 

वहीं, कप्तान बाबर आजम की बात करें तो उनकी कप्तानी को फिलहाल कोई खतरा तो नही है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी की खूब आलोचना हुई है। टी20 में बाबर की आलोचना उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर हुई है। 

बाबर आजम ने सेमीफाइनल में 42 गेंदों पर 53 रन बनाए थे। इस विश्व कप में बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर नजर डाले तो ये 93 का रहा। वही, इस विश्व कप के सात मैचों में बाबर के बल्ले से महज 124 रन ही निकले। 

ALSO READ: “अगर वो क्रिकेटर नहीं होता तो…..” मोहम्मद शमी के कमेंट पर आगबबूला हुए शाहिद अफरीदी, कह दी इतनी बड़ी बात