MOHMMAD SHAMI PRESS

भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI)  पिछला टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) खेलने के बाद सीधा इस वर्ल्ड कप में ही भारत के लिए खेलते हुए नजर आए हैं। जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) के रिप्लेसमेंट बन मैदान में उतरे और शमी अच्छा खेल दिखाते हुए ही नजर आ रहे हैं।

आस्ट्रेलिया के साथ वॉर्मअप मैच में ही शमी भारत के लिए पिछले वर्ल्ड कप के बाद पहला टी20 खेलते हुए नजर आए, जिसमें मात्र 1 ओवर डाल कर ही उन्होने गेम पलट दिया और भारत जीत गई थी।

इस प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिली और वह एक प्रकार से अच्छे ही नजर आ रहे हैं। लेकिन शमी का वर्ल्ड कप के मैचों में वह प्रदर्शन देखने को नहीं मिला जिसकी झलक हमने वॉर्मअप मैच में देखी थी जिसके चलते फैंस उन्हें ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं।  अब इन ट्रोलर्स को शमी ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

मोहम्मद शमी ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के हर मुकाबले में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। अमूमन हर मैच में उनके नाम विकेट हैं, लेकिन मोहम्मद शमी का वह अंदाज जिसके लिए वह जाने जाते हैं वह अब तक नजर नहीं आया है, जिसे लेकर कुछ फैंस उनको ट्रोल करते हुए नजर आते हैं। कल बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शमी शुरूआत में महंगे नजर आ रहे थे।

फिर उन्होने बारिश के बाद खेल शुरू होने के बाद 1 विकेट और अच्छी खासी गेंदबाजी की। लेकिन फैंस उनसे ज्यादा की उम्मीद लगाए बैठे हैं और उन्हें ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन अब शमी ने ट्रोलर्स ने परेशान होते हुए उन्हें जमकर फटकार लगाई है। एक प्रेस कॉन्प्रेंस के दौरान शमी ने कहा है-

“असली फैन वो नहीं होता जो तुम्हें पल में ही हीरो से जीरो बना दें। अगर कोई सच्चा क्रिकेट प्रेमी हैं तो वो अपने मन पसंदीदा खिलाड़ी को हमेशा ही सपोर्ट और प्यार करेगा। उसको इस बात से फर्क नहीं पड़ेगा कि खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहा है या खराब।”

ALSO READ: आउट होने से पहले ये क्या बोल गये सूर्यकुमार यादव, स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई आवाज

शमी ने वर्ल्ड कप में अब तक लिए हैं 4 विकेट

फैंस को हमेशा ही अपने पसंदीदा खिलाड़ी से ज्यादा की उम्मीद रहती है, जिसके चलते मोहम्मद शमी को लेकर उनकी उम्मीदें बढ़ी हुई है। अब वर्ल्ड कप में आगे भी मैच आने वाले हैं जिनमें शमी भारत के लिए मैच विनर बनते हुए नजर आ सकते हैं।

मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 4 मैचों में 90 रन दिए और 4 विकेट चटकाए हैं। भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में वह तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। भारत के युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ALSO READ: बांग्लादेश की हार के बाद शाकिब अल हसन की इस हरकत पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली से सिखने की दी सलाह