6,6,6,6,6,6 और मोईन अली ने तोड़ डाला टी20 में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, मात्र इतने गेंद खेल बनाया नया रिकॉर्ड
6,6,6,6,6,6 और मोईन अली ने तोड़ डाला टी20 में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, मात्र इतने गेंद खेल बनाया नया रिकॉर्ड

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड टीम ने दमदार अंदाज में जीता है। इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को पहले टी20 मैच में ही 41 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। ये पहला टी20 मैच हाई स्कोरिंग मैच था। इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बना दिए। जिसमें मोइन अली ( Moeen Ali) ने एक विस्फोटक पारी खेली।

मोईन अली ने रच दिया इतिहास

मोईन अली सबसे तेज अर्धशतक
मोईन अली सबसे तेज अर्धशतक

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में ही मोइन अली ( Moeen Ali) ने विस्फोटक पारी खेली है। जिसके साथ ही मोइन अली ( Moeen Ali) अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोइन अली ने मात्र 16 गेंद में अर्धशतक बनाया है। इसके पहले इंग्लैंड के लिए T20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड लियाम लिविंगस्टोन ( Liam Livingstone) के नाम था। लियाम लिविंगस्टोन ( Liam Livingstone) ने 17 गेंदों में पाकिस्तान की टीम के खिलाफ ये कारनामा कर किया था।

मोईन अली की तूफानी पारी

इंग्लैंड के खिलाड़ी मोइन अली ( Moeen Ali) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंत में विरोधी टीम के गेंदबाजों की खराब ली। मोईन अली ने 16 गेंद पर अर्धशतक के साथ रिकॉर्ड तो बनाया ही साथ अपनी टीम का स्कोर 234 तक पहुंचा दिया। मोईन अली ( Moeen Ali) ने 18 गेंद पर 52 रन की पारी खेली है। जिसमें उन्होंने दो चौके और छह छक्के लगाए हैं।

जॉनी बेयस्तो ने भी खेली 90 रन की पारी

इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयस्तो ने 53 गेंद पर 90 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 8 छक्के लगाए है। जिसके साथ ही इंग्लैंड ने 234 रन 6 विकेट के नुकसान कर बनाए है। बदले में साउथ अफ्रीका टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 193 रन को बना सकी। जिसके बाद इंग्लैंड टीम ने 41 रन से जीत हासिल की और साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बनाई।

Also Read : WI vs IND: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद सोशल मीडिया पर छाए गिल और सिराज तो इस भारतीय खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की उठी मांग