किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछो... जब पत्रकार के इस सवाल पर भड़क गईं मिताली राज, बंद कर दी थी सबकी बोलती
किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछो... जब पत्रकार के इस सवाल पर भड़क गईं मिताली राज, बंद कर दी थी सबकी बोलती

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अभी तक की सबसे दिग्गज कैप्टन और खिलाड़ी मानी जाने वाली मिताली राज ने हाल में बीते 8 जून को संन्यास ले लिया। इस दौरान उनके 23 साल के लंबे करियर को देखकर उनके क्रिकेट के प्रति समर्पण का पता लगाया जा सकता है। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं असल जीवन में भी मिताली राज ने नहीं बल्कि निजी तौर पर भी वो लड़कियों के लिए आदर्श है।

शादी का मुद्दा हो या महिला क्रिकेट के प्रसारण को बात उनकी बातचीत में एक बेबाकी नजर आई। इसी क्रम में उन्होंने एक बार एक पत्रकार के सवाल पर उनकी बोलती बंद करके सुर्खियां बटोरी थीं।

मिताली राज ने कहा कभी मेल क्रिकेटर से पूछा है ये सवाल

Mithali-Raj
Mithali-Raj

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और खिलाड़ी मिताली राज ने हाल ने 8 जून को संन्यास लिया। जिसपर उन्हें सोशल मीडिया पर उनके 23 साल के लंबे और सुनहरे करियर पर प्रकाश डाला और उसके लिए खुद को धन्यवाद किया। लेकिन आज हम आपको इनके एक किस्से के बारे में बता रहे हैं।

जब एक पत्रकार से बातचीत में उनसे पूछा गया कि उनका फेवरेट मेल क्रिकेटर कौन है? जिसपर खिलाड़ी ने कहा कि क्या आपने कभी किसी मेल क्रिकेटर से पूछा है कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है? इस किस्से के बाद मिताली राज के जवाब ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

ALSO READ: MITHALI RAJ RETIREMENT: क्रिकेट जगत में अब तक नहीं टूट पाया मिताली राज के 3 रिकॉर्ड, पहला वाला कोई छू भी नहीं सकता

दो बार की महिला टीम की विश्व कप में कप्तानी

Mithali Raj

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में दो बार कप्तान के तौर पर लीड करने वाली मिताली राज एक मात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2005 और 2017 में ऐसा किया है। वहीं पुरुष क्रिकेटर में भी कोई ऐसा नहीं कर पाया है। मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम 2017 के फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि वो खिताब नहीं जीत सकी थी। वहीं एक खिलाड़ी के तौर पर 6 बार वन डे विश्व कप खेलने वाली एक मात्र खिलाड़ी हैं।

बता दें मिताली राज के नाम बल्ले से कई रिकॉर्ड दर्ज है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम में उनका योगदान बहुत है। आज भारतीय महिला टीम जहां पर है, उनके क्रेडिट कप्तान मिताली राज को भी जाता है।

ALSO READ: IPL की सैलरी खर्च करने के बजाय तिलक वर्मा ने अपने पापा को दी, भावुक कर देगी इसके पीछे की असली वजह