Mitchell Starc

ICC टी20 विश्व कप 2022 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका (AUS vs SL) के खिलाफ मंगलवार को मैच हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

मैच की पहली पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अहम गेंदबाजों में से एक मिचेल स्टार्क ने श्रीलंका के एक बल्लेबाज को चेतावनी दी। ये चेतावनी स्टार्क ने नॉन स्ट्राइक एंड पर लगातार समय से पहले बाहर निकलने को लेकर दी थी। 

धनंजय डी सिल्वा से उलझे मिचेल स्टार्क

श्रीलंकाई पारी के पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद फेंकने बाद मिचेल स्टार्क ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े धनंजय डी सिल्वा को चेतावनी दी कि वह गेंद हाथ से छूटने से पहले बाहर न निकलें। 

नियमों के अनुसार गेंदबाज के पास ये अधिकार है कि वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े बल्लेबाज को उसके गेंद हाथ से छूटने से पहले क्रीज छोड़ने पर रन आउट कर सकता है यानी की मांकडिंग कर सकता है। 

पत्रकार भरत सुंदरसन ने ट्विटर पर घटनाओं को समझाते हुए लिखा, 

‘ओवर के अंत में कुछ ड्रामा हुआ है। मिचेल स्टार्क ने दो बार धनंजय डी सिल्वा को चेतावनी दी। मिचेल स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को जल्दी क्रीज छोड़ने के लिए फटकारा वहीं ओवर के अंत में उन दोनों के बीच चैट जारी रही।’

ALSO READ:AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा कप्तान दासुन शनाका का गुस्सा, सीधे तौर पर इन 3 खिलाड़ियों को माना हार का जिम्मेदार

पहले भी खड़े हुए खूब विवाद

सितंबर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी जहां इस दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत की स्पिनर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज को इसी तरह से आउट कर दिया था और इस पर विवाद खड़ा हो गया था। 

कुछ समय पहले ऑस्टेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली गई थी, जहां मिचेल स्टार्क ने खुद तीसरे टी20आई के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को मांकडिंग की चेतावनी दी थी।

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 12 के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 158 रनों का लक्ष्य दिया था। बाद में मार्कस स्टोइनिस के तूफानी अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मैच अपने नाम कर लिया

ALSO READ: AUS vs SL: “मै खराब बल्लेबाजी करके खुश हूँ” ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने मैच के बाद खुद की बल्लेबाजी पर दिया ये बड़ा बयान