ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मुकाबला खेला गया. जहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों ने बहुत निराश किया. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क तो यह विश्व कप शायद पूरी उम्र ही नहीं भूल पाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ने मिचेल स्टार्क की न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने खूब धुनाई कर डाली. मिचेल स्टार्क के नाम अब टी20 विश्व कप के 4 ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

केन विलियमसन ने खूब ली खबर

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को अपने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से इस विश्व कप फाइनल में काफी उम्मीद थी, लेकिन सभी की उम्मीदों से परे इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया की लुटिया डुबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मिचेल सतर्क की 12 गेंदों पर 39 रन ठोक डाले, तो वहीं दूसरे बल्लेबाजों ने बाकी बचे 12 गेंदों में 21 रन ठोके. इसी के साथ मिचेल स्टार्क किसी टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गये हैं.

मिचेल स्टार्क से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था. लसिथ मलिंगा ने इससे पहले 2012 टी20 विश्व कप में किसी मैच के दौरान अपने 4 ओवर के स्पेल में 52 रन खर्च कर डाले थे, मलिंगा ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड दुनिया की सबसे मजबूत टी20 टीम मानी जाने वाली वेस्टइंडीज के सामने किया था.

ALSO READ: पहले टी20 और फिर वनडे मैच में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, रोहित शर्मा के पास हिसाब चुकता करने का मौका

हमे तो अपनों ने लूटा गैरो में कहां दम था?

मिचेल स्टार्क जब आज गेंदबाजी कर रहे थे, तो ऐसा लग ही नहीं रहा था, कि ये वही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हैं, जिसे हम सभी जानते हैं. आज मिचेल स्टार्क ने कई फुलटॉस गेंदे डाली तो उनका योर्कर भी सही जगह पर नहीं गिर रहा था.

मिचेल स्टार्क के इस खराब प्रदर्शन के जिम्मेदार कहीं न कहीं उनके साथी खिलाड़ी और गेंदबाजी पार्टनर जोस हेजलवुड  हैं. दरअसल मैच के 11वें ओवर के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद पर जोस हेजलवुड ने केन विलियमसन का एक आसान सा कैच टपका दिया. जोस हेजलवुड ने सिर्फ कैच ही नहीं टपकाया बल्कि इस गेंद पर चौका भी दिया.

उसके बाद विलियमसन ने मिचेल स्टार्क के तीसरे ओवर में तो रनों का बौछार ही कर डाला. दरअसल जब मिचेल स्टार्क अपना तीसरा ओवर लेकर आए तो केन विलियम सन ने इस ओवर में 4 चौके और 1 छक्का जड़ दिया.

ALSO READ: IND vs NZ: टीम चयन में व्याप्त राजनीति की वजह से नहीं मिला इन 3 खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका, नंबर 2 है मैच विनर

Published on November 14, 2021 10:24 pm