Michael Clarke on brain lara
Michael Clarke ने की भविष्यवाणी 'Brian Lara के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ेगा ये खिलाड़ी, 12 महीने में बन जाएगा नंबर-1'

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने अभी हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ हुई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच के साथ ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब जब डेविड वार्नर (David Warner) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, तो ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ी मुसीबत ओपनर बल्लेबाज को लेकर होने वाली है. अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने इस समस्या का हल बताया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने अब बताया है कि कौन सा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में डेविड वार्नर की जगह ले सकता है. माइकल क्लार्क का मानना है कि अगर ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करें तो वो ब्रायन लारा के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ सकता है.

Michael Clarke ने कहा ये खिलाड़ी तोड़ सकता है ब्रायन लारा का विश्व रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने ऑस्ट्रेलिया की टीम मैनेजमेंट से कहा है कि डेविड वार्नर के संन्यास से खाली हुए स्थान को ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले स्टीव स्मिथ भर सकते हैं.

माइकल क्लार्क का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट स्टीव स्मिथ को मौका देती है, तो स्टीव स्मिथ एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज बन सकते हैं.

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) का मानना है कि अगले 12 महीने में स्टीव स्मिथ इतना रन बना सकते हैं कि वो विश्व के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज होंगे. वहीं उनका मानना है कि वो ब्रायन लारा के 400 रनों के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

“अगर वो ऐसा चाहते हैं तो अनुमति मिलनी चाहिए”

स्टीव स्मिथ ने हमेशा ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी की है. उन्होंने कभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पारी की शुरुआत नहीं की है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि स्टीव स्मिथ ऐसा करने में सक्षम हैं.

माइकल क्लार्क की कप्तानी में स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे और उन्ही के संन्यास के बाद स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान सौंपी गई थी ऐसे में माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ की प्रतिभा से भलीभांति परिचित हैं.

अब माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा है कि

“अगर वह ऐसा करना चाहता है, तो मुझे लगता है कि उसे ये करने की परमिशन मिलनी चाहिए. पैट कमिंस के बयानों को सुनकर मुझे लहता है कि ये एक साधारण अदला-बदली है. मुझे लगता है कि कैमरन डेविड वार्नर की जगह पारी की शुरुआत करने आएंगे, जब तक कि स्टीव स्मिथ ऐसा करना नहीं चाहते हैं.

अगर स्टीव ओपनिंग करना चाहते हैं, तो वह 12 महीने के अंदर सर्वश्रेष्ठ ओपनर बन जाएंगे. अगर वह ब्रायन लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दे तो इसमें कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी, क्योंकि वह इतना अच्छा है और उसके पास खेलने के लिए पूरा दिन होगा.”

ALSO READ: भारत-मालदीव विवाद के बीच MS Dhoni ने कह दी ऐसी बात, सुनकर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना!