MI vs RR IPL 2022
MI vs RR IPL 2022

आईपीएल 2022 44वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार, 30 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 158 रनों का स्कोर बनाया.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट के नुक़सान पर 161 रन बना कर 5 विकेट से जीत दर्ज की. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2022 में पहली जीत को लेकर.

राजस्थान के लिए अकेले जूझते नज़र आए जोस बटलर

BUTTLER IPL 2022

टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत कुछ ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट देवदत्त पडिक्कल के रूप में 26 रन के कुल स्कोर पर ही गिर चुका था. हालांकि इसके बाद सीनियर सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर ने एक बार फिर अपनी शानदार फ़ॉर्म का मुज़ाहिरा करते हुए 67 रनों की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली.

बटलर के अलावा राजस्थान के लिए केवल रविचंद्रन अश्विन ही ऐसे बल्लेबाज़ रहे जिन्होंने 20 का स्कोर छुआ. इन्हीं छोटी-छोटी पारियों के सहारे राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुक़सान पर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया. मुंबई की तरफ़ से गेंदबाज़ों में ऋतिक शौकीन और राइली मेरेडिथ को 2-2 विकेट मिले तो वहीं डेनियल सैम्स और कुमार कार्तिकेय ने भी 1-1 विकेट चटकाया.

सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने की मुंबई के लिए मैच विनिंग साझेदारी

sky

इसके बाद दूसरी पारी लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी ख़राब ही रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज़, रोहित शर्मा और ईशान किशन 41 रन के कुल  स्कोर तक पैविलियन लौट चुके थे. लेकिन इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सीनियर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव और चौथे नंबर पर खेलने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की शानदार साझेदारी की.

ALSO READ:IPL 2022: टीम की हार नहीं बल्कि इस बात के चक्कर में छोड़ी जडेजा ने कप्तानी, धोनी से कही अपने दिल की ये बात

सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं तिलक वर्मा ने भी 35 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली. इन्हीं दोनों बल्लेबाज़ों की साझेदारी के दम पर और टिम डेविड की आखिर में 20 रनों की उपयोगी पारी के चलते मुंबई ने राजस्थान की तरफ़ से मिले लक्ष्य को 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया और 5 विकेट के नुक़सान पर 161 रन बना कर 5 विकेट की जीत दर्ज की.

राजस्थान की तरफ़ से गेंदबाज़ों की बात करें तो केवल डेरिल मिशेल को छोड़ कर गेंदबाज़ी लाइन-अप के सभी गेंदबाज़ों ने 1-1 विकेट चटकाया.

राजस्थान पर हार का कोई फ़र्क़ नहीं, मुंबई के लिए खास है ये जीत

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की 9 मैचों में लगातार 8 हार के बाद ये पहली जीत है. इसी के साथ ये जीत मुंबई के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि जिस दिन ये मैच खेला गया उसी दिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा का जन्मदिन भी था.

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टूर्नामेंट में स्थिति पर इस हार का कोई ख़ासा असर नहीं पड़ा है. 9 मैचों में 6 जीत और 3 हार के साथ रॉयल्स अभी भी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बरकरार.

ALSO READ: शादी के बाद आलिया भट्ट ने अब दी सभी को GOOD NEWS, सास नीतू कपूर की ख़ुशी का नहीं है ठिकाना

Published on May 1, 2022 12:57 am