केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग में 37 वां मैच मुम्बई इंडियंस ( MI) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) के बीच खेला गया। मैच में मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बहले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने 168 रन का लक्ष्य बना दिया। मैच में लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल नें आईपीएल के सीजन का दूसरा शतक ठोक दिया। इसी के साथ ही केएल राहुल ( KL Rahul) ने शतक के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। साथ ही शतक के विषय में एक ये रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है।

केएल राहुल नें लगाया सीजन की दूसरा शतक

केएल राहुल शतक

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मुम्बई इंडियंस के साथ मैच में सीजन में एक औऱ शतक बना लिया है। साथ ही केएल राहुल इस पारी में नाबाद लौटे हैं। मुम्बई इंडियंस के खिलाफ मैच में सालामी बल्लेबाजी के लिए उतरे केएल  ने कप्तानी पारी खेलते हुए अंत तक बल्लेबाजी की और एक औऱ शानदार पारी खेल ली।

मैदान पर केएल राहुल ने हर एक दिशा में शॉट खेला। मैदान पर मुम्बई इंडियंस के गेंदबाज केएल राहुल के सामने गेदबाजी के दौरान दबाव में नजर आए। केएल राहुल ने 62 गेंदों में 103 नाबाद रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल हैं।

शतक के मामले में की रोहित शर्मा की बराबरी

केएल राहुल

केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 15वें सीजन में अपना दूसरा शतक बनाया है। जिसके बाद केएल के शतक का संख्या टी20 क्रिकेट में कुल 6 हो गई है। जिसके बाद खिलाड़ी ने रोहित शर्मा ने रोहित शर्मा के 6 टी20 शतक की बराबरी कर ली है। केएल  ने आईपीएल में चार और इंटरनेशनल क्रिकेट में दो शतक बनाए हैं।

जिसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा के शतक की बराबरी करते हुए विराट कोहली के शतक के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली के नाम 5 टी20 शतक का रिकार्ड है।

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsMI: 8वी हार के साथ टूट गया मुंबई इंडियंस का सपना, टीम मैनेजमेंट की इस गलती की सजा भुगत रहे रोहित शर्मा

एक टीम के खिलाफ आईपीएल में शतक बना रचा इतिहास

केएल राहुल शतक

केएल राहुल ने आईपीएल में कुल चार शतक बनाए है। जिसमें 2019 में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 64 गेंदो में 100 बनाया था। 2022 में दोनों शतक मुम्बई इंडियंस के खिलाफ लगाए हैं। दोनों ही मैच में केएल राहुल नें 103 रन नाबाद बनाए हैं। जिसके बाद वो किसी एक ही आईपीएल टीम के खिलाफ तीन शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके पहले डेविड वार्नर ने केकेआर के खिलाफ, क्रिस गेल पंजाब किंग्स के खिलाफ और विराट कोहली गुजरात लायंस के खिलाफ दो दो शतक बना चुके हैं।

ALSO READ:IPL 2022 DC vs RR: मैच में विवाद के बाद लगे ताबड़-तोड़ जुर्माना, दिल्ली के कोच हुए बैन, पंत पर इतने करोड़ का भारी जुर्माना, शार्दुल भी आये चपेटे में