KKR vs MI

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 56वा मैच मुम्बई इंडियंस ( Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस ( MI) की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर है तो वही KKR आईपीएल 2022 में प्लेऑफ से बाहर होने की दहलीज पर खड़ी है। दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगी, ऐसे में टीम की सलामी बल्लेबाजी पर काफी कुछ निर्भर करेगा। अगर सलामी जोड़ी अच्छी शुरआत दे देती है तब टीम के लिए मैच अच्छा साबित होगा। यूं तो आईपीएल 2022 में दोनों ही टीम के सलामी पेयर काफी संघर्ष करते नजर आए है। जानिए क्या हो सकता है आज की सलामी जोड़ी…

मुंबई इंडियंस ( Rohit Sharma & Ishan Kishan)

रोहित शर्मा और इशान किशन

मुंबई इंडियंस ( MI) के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर खिलाड़ी ईशान किशन इस आईपीएल सीजन लगातार सलामी बल्लेबाज बनकर टीम की नैया को सफलता पूर्ण तरीके से अच्छे स्कोर तक ले जाने की कोशिश कर चुके हैं। लेकिन कई बार वो अपने इस काम में फेल भी हुए हैं। जिसके बाद अब खिलाड़ी अपने बचे हुए मैच में फार्म वापसी भी करना चाह रहें हैं।

रोहित शर्मा और ईशान किशन ने अभी तक इस सीजन में कुल 10 मैच में सलामी बल्लेबाजी की है। जिसमें मात्र तीन में अर्धशतकीय साझेदारी देखी गई है। मुंबई इंडियंस की टीम गुजरात टाइटंस जोकि उस समय आईपीएल प्वाइंट टेबल की टॉपर टीम थी। उसे बेहद रोमांचक मैच में हराने के बाद KKR के साथ ये मैच खेलने जा रही है। मुंबई इंडियंस की तरफ से ईशान किशन और रोहित शर्मा ने उस मैच में 74 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी। जिसके बाद टीम को जीत मिली थी। मुंबई पलटन ( Mumbai Paltan) केकेआर के खिलाफ इस मैच में भी पिछले मैच की तरह प्रदर्शन करेगी, फैंस को ऐसी उम्मीद है।

ALSO READ:IPL 2022 में 4 फ्लॉप खिलाड़ी जिन पर फ्रेंचाइजी ने किये करोड़ो खर्च, लेकिन प्रदर्शन देख माथा पिट कर करना पड़ा प्लेइंग XI से बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स ( Aaron Finch & Venktesh Iyer)

नितीश राना वेंकटेश अय्यर

कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की सलामी जोड़ी के समीकरण ने इस साल केकेआर को बहुत निराश और परेशान किया है। केकेआर ( KKR) की टीम ने इसे लेकर काफी बदलाव किए हैं जोकि इस सीजन आईपीएल के सबसे ज्यादा बदलाव वाली टीम भी बन गई है। लेकिन फिर भी कप्तान श्रेयस अय्यर को अपने परफेक्ट सलामी बल्लेबाज नहीं मिल सके हैं। टीम की तरह से सबसे अच्छी जोड़ी अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर की मैदान पर उतरने की कोशिश की गई। फिर अजिंक्य रहाणे की जगह एरोन फिंच को जगह दी गई है। फिर सुनील नरेन, सैम बिलिंग्स और बाबा इंद्रजीत को जगह दी गई।

लेकिन अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ लेफ्ट और राइट का अच्छा कॉम्बिनेशन बनाकर एरोन फिंच और वेंकटेश अय्यर को एक बार फिर उतार सकती है। लेफ्ट और राइट के समीकरण के साथ साथ दोनों खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्छी पारी खेलने का अनुभव भी रखते है। आज के मैच में कैप्टन श्रेयस अय्यर को एरोन फिंच ने काफी उम्मीद होंगी।

ALSO READ:IPL 2022: CSK से मिली शर्मनाक हार के बाद बहाने-बाजी पर उतरे ऋषभ पंत, कहा- मेरे पेट में भी ..