MUMBAI beat CSK
MUMBAI beat CSK

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 59वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। मुंबई इंडियंस ( MI) ने टॉस जीतकर चेन्नई एक्सप्रेस ( CSK) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर्स में 97 रन बनाए। टीम 16 ओवर्स में ही ऑल आउट हो गई। जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने 31 गेंद शेष रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया।

चेन्नई 16 ओवर्स में ऑल आउट, बनाए 97 रन

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 97 रन बनाए। पूरी टीम 16 ओवर्स में ही ऑल आउट हो गई। टीम के सात खिलाड़ी दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाए। इस मैच को एक हाई वोल्टेज वाला मैच समझा जा रहा था। लेकिन चेन्नई की टीम 97 रन पर ही ऑल आउट होकर पवेलियन लौट गई। गिरते विकेट के बीच कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर पारी को संभालने के लिए जूझते नजर आए, लेकिन दूसरे छोर पर कोई खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे सका।

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

जिसके बाद टीम सम्मानजनक स्कोर भी खड़ा नही कर सकी। महेंद्र सिंह धोनी ने 33 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ( 7 रन), डेव्हन कॉनवे ( 0), मोईन अली ( 0), रॉबिन उथप्पा ( 1), शिवम् दुबे ( 10), अंबाती रायुडू ( 10), सिमरजीत सिंह ( 2), ड्वेन ब्रावो ( 12), महेश दीक्षाना ( 0) और मुकेश चौधरी ( 4) रन पर आउट हुए।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज डेनियल सैम ने शुरुआती तीनों खिलाड़ियों को आउट करके चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। डेनियल सैम ने अपने चार ओवर्स में 16 रन देकर तीन विकेट, कुमार कार्तिकेय ने तीन ओवर्स में 22 रन देकर दो, रिले मेरेडिथ में तीन ओवर्स में 27 रन देकर दो विकेट, जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर्स में 12 रन देकर एक विकेट और रमनदीप सिंह ने एक ओवर में 5 रन देकर एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मोटी रकम पाने के बाद से मैं उसके बारे में सोचने लगा था, तब विराट भाई और रोहित भाई ने की मदद’ -ईशान किशन

मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मैच

तिलक वर्मा

चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा 98 रन का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की जीत साफ नजर आ रही थी। लेकिन इस मैच में जहां स्कोर का दबाव नही था। एक बार फिर मुंबई इंडियंस की टीम की सलामी जोड़ी नाकाम रही। पहले ईशान किशन 6 रन के स्कोर पर और फिर रोहित शर्मा 18 रन पर आउट हो गए। जिसके बाद डेनियल सैम एक रन पर और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स शून्य पर आउट हो गए। 12.4 ओवर पर टीम के 81 रन के स्कोर पर ऋतिक शौकीन का विकेट 18 रन पर गिर गया। अंत में टीम डेविड ने सात गेंद पर दो छक्कों की मदद से 16 रन बनाकर और तिलक वर्मा 34 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे। मुंबई इंडियंस ने 31 गेंद पहले 5 विकेट से मैच जीत लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मुकेश चौधरी ने अपने चार ओवर्स में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए। तो सिमरजीत सिंह ने चार ओवर्स में 22 रन देकर एक विकेट लिया। मोईन अली ने 1.5 ओवर्स गेंदबाजी करके 17 रन देकर एक विकेट लिया।

ALSO READ:IPL 2022 : ‘अब पोलार्ड नहीं रह गया पहले जैसा खिलाड़ी’, मुंबई की नैय्या डुबोने पर जमकर बरसा पूर्व भारतीय दिग्गज