मयंक अग्रवाल

पहले मैच में मिली जीत के बाद टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में मयंक अग्रवाल के टीम पंजाब किंग्स की टीम का सामना था नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से. इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस  जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब की टीम महज़ 137 रनों पर सिमट गई.

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खो कर बेहद आसानी से 15वें ओवर में ही हासिल कर लिया. टूर्नामेंट में मिली पहली हार के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम के प्रदर्शन और दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत के बाद गेंदबाज़ी के बिखरने को लेकर पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में विस्तार से बात की.

बल्लेबाज़ी में फ़्लॉप रहे हम – मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल

टूर्नामेंट में मिली हार और बल्लेबाज़ों के लचर प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“हमने उतनी अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की. हमने गेंद के साथ दूसरी पारी की शुरुआत में थोड़ी बेहतर नीयत ज़रूर दिखाई लेकिन रसल के आने के बाद कोलकाता के लिए काम बेहद आसान हो चुका था. हमसे मैच को दूर ले जाने का श्रेय पूरी तरह रसल को ही जाता है. 

मुझे लगा था कि इस विकेट पर आराम से 170 रन बनाए जा सकते थे. हम अच्छी शुरुआत को एक बेहतर पारी में तब्दील नहीं कर सके और कुछ विकेट इस तरह गिरे जो बिल्कुल उम्मीद से परे थे. लेकिन ठीक है क्योंकि अभी ये टूर्नामेंट की शुरुआत ही है.”

ALSO READ:IPL 2022 : ताबड़-तोड़ पारी के बाद एविन लुईस ने गौतम गंभीर के सामने खड़ा कर दिया 11 करोड़ का सवाल

"हर कोई धोनी थोड़ी बन सकता है" मयंक अग्रवाल को रास नहीं आ रही कप्तानी, इस छोटी सी गलती की वजह से करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना
Mayank Agrwal kkr vs pbks

गेंदबाज़ों की कोशिश अच्छी थी लेकिन रसल की पारी ने हमें मैच से बाहर कर दिया – अग्रवाल

गेंदबाज़ों की तारीफ़ करते हुए मयंक अग्रवाल ने आगे कहा कि,

“गेंदबाज़ों ने दूसरी पारी में 50 रन के स्कोर पर 4 विकेट लेकर मैच को हमारी ओर थोड़ा सा खींचा लेकिन रसल ने आते ही सारी कसर पूरी कर दी और फ़िर हम मैच से बाहर हो चुके थे. हालांकि इस मैच से भी सीखने के लिए हमारे पास काफ़ी कुछ सकारात्मक है.” 

इसके बाद अब पंजाब के लिए 3 अप्रैल को होने वाला अगला मैच बेहद ही अहम होने वाला है. क्योंकि अगर उसे उस मैच में भी हार मिलती है तो आगे सफ़र में और प्लेऑफ़ के गणित में दिक्कतों की शुरुआत हो सकती है.”

ALSO READ:KKR vs PUNJAB: STATS: IPL के 8वें मैच में बने 10 बड़े रिकॉर्ड, पहली राउंड में अनसोल्ड रहे उमेश यादव ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी