मैथ्यू हेडन
IPL 2022: 'इसे ऑस्ट्रेलिया ले जाओ..उछाल वाले पिच पर दौड़ा-दौड़ा मारेगा', इस भारतीय बल्लेबाज की मैथ्यू हेडन ने की तारीफ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 15वें संस्करण में खिलाड़ियों ने कुछ इस तरह प्रदर्शन किया हैं कि चयनकर्ता के लिए अब ये एक सुखद सिर दर्ज बन गया हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में किन 18 खिलाड़ियों में किस युवा नए खिलाड़ी की जगह देनी है। वहीं इसी के साथ एक बेहतरीन भारतीय क्रिकेट टीम को भी तैयार करना है। जोकि ऑस्ट्रेलिया में इस साल भारतीय टीम को खिताब दिला सके। इसके लिए अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने भारतीय उन कैप्टेड खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी का नाम लिया है। राहुल त्रिपाठी युवा खिलाड़ी है जिन्हीने इस सीजन आईपीएल और घरेलू दोनों जगह अच्छा प्रदर्शन किया है।

राहुल त्रिपाठी की गेंद को हिट करने की पावर पसंद है मैथ्यू हेडन को

राहुल त्रिपाठी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने इस साल भारतीय क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी को जगह देने की वकालत की है। मैथ्यू हेडन को राहुल त्रिपाठी की गेंद को काफी तेजी के साथ हिट करने की क्षमता बहुत पसंद हैं। खिलाड़ी को लेकर मैथ्यू हेडन का मानना है कि वो बहुत जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना नाम हासिल कर लेंगे।

मैथ्यू हेडन ने कहा ” उनकी कड़ी मेहनत करने की क्षमता पसंद है। त्रिपाठी जिस तरह से गेंद पर जोर से प्रहार करने की जिम्मेदारी ले रहे हैं, वह शानदार है। मुझे लगता है कि भविष्य में उनके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने की वास्तविक क्षमता है”।

ऑस्ट्रेलिया ले जाइए राहुल त्रिपाठी को…

"मै भारतीय टीम की सबसे बड़ी मुसीबत दूर कर सकता हूँ..." बुमराह की पिटाई के बाद राहुल त्रिपाठी ने कही ये बात

मैथ्यू हेडन का कहना है कि राहुल त्रिपाठी ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिच पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। उनके पास बाउंस पिच पर गेंद को हिट करने की काबिलियत है। इसलिए मैथ्यू हेडन ने राहुल त्रिपाठी के नाम की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि,

” वह गेंद का एक खतरनाक स्ट्राइकर है, जो विकेट के दोनों तरफ खेलता है। उसकी शॉर्ट पिच गेंदों को आसानी से खेलने की क्षमता मुझे विशेष रूप से प्रभावित करती है। आप उसे ऑस्ट्रेलिया (टी20 विश्व कप के लिए) ले जाइए, क्योंकि वह वहां की उछाल वाली पिचों पर शानदार शॉट खेल सकता है”।

ALSO READ:IPL 2022, PBKS vs SRH: “मयंक क्या फ़ालतू खेलता है” मयंक अग्रवाल की जगह अगले सीजन इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की उठी मांग

आईपीएल में शानदार खेल दिखाया, लेकिन SA सीरीज में नहीं चुने गए

राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी

इंडियन प्रीमियर लीग में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 39.30 की औसत और 161.72 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया हैं। लेकिन रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से जारी की है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज की टीम में उनका चयन नहीं किया गया है। इस स्क्वाड में सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिला हैं, लेकिन उमरान मालिक को और अर्शदीप सिंह को ही नए खिलाड़ियों में जगह मिली है।

ALSO READ:IPL 2022: रोहित शर्मा को भी करो बाहर, आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की खराब रणनीति पर भड़के वीरेंद्र सहवाग