MATTHEW HAYDEN SELECT IPL 2023 BEST TEAM

IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 5 विकेट से करारी शिकस्त देकर आईपीएल की ट्रॉफी (IPL 2023 Trophy) को पांचवी बार अपने नाम किया है। वहीं सीजन के खत्म होने के बाद ही क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी इस पूरे सीजन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

इन्हीं सबके बीच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) आईपीएल (IPL 2023) को लेकर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। किस खिलाड़ी को मिली है जगह किसे दिखाया है, उन्होंने बाहर का रास्ता आइए जानते हैं।

कुछ ऐसा बनाया टीम का टॉप आर्डर

बात करें आईपीएल (IPL 2023) में टीम के टॉप बॉर्डर की तो मैथ्यू हेडन ने सलामी बल्लेबाज के लिए रोहित शर्मा का पत्ता साफ करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल का चुनाव किया है।

वहीं नंबर 3 के लिए उन्होंने विराट कोहली की जगह आरसीबी के कप्तान और आईपीएल (IPL 2023) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले फाफ डू प्लेसिस का चयन किया है, जबकि नंबर चार के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया है।

कुछ ऐसा है टीम का मध्यक्रम

वहीं मैथ्यू हेडन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की बात करें उन्होंने टीम के मध्यक्रम में नंबर 5 के निचले बल्लेबाजी क्रम के लिए कैमरन ग्रीन को अपने खेमे का हिस्सा बनाया है। जबकि नंबर 6 पर ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा मौजूद हैं।

वहीं टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज एम एस धोनी को जगह दी गई है और इसी के साथ में टीम का कप्तान ही नियुक्त किया गया है।

यह गेंदबाज तोड़ेंगे बल्लेबाजों की कमर

बात अगर टीम में गेंदबाजी की करें तो अफगानिस्तान के बेहतरीन खिलाड़ी राशिद खान नूर अहमद और पर्पल कैप होल्डर मोहम्मद शमी के साथ-साथ आईपीएल (IPL 2023) में अपनी गेंदबाजी की छाप छोड़ने वाले मोहम्मद शमी को भी उन्होंने जगह दी है।

ALSO READ: जल्द ही भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता बन सकता है यह दिग्गज खिलाड़ी, पद संभालते ही यशस्वी, रिंकू और पृथ्वी शॉ की खुलेगी किस्मत