CSK IPL 2023 SHIVAM DUBEY

CSK: आईपीएल (IPL 2024) को शुरू होने में कुछ ही दिन शेष है। टूर्नामेंट की तैयारियों में सभी टीमें जुटी हुई है। लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले कई टीमों की खिलाड़ी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। इसी कड़ी में नया नाम सीएसके (Chennai Super Kings) का जुड़ गया है।

सीएसके (CSK) के दो खिलाड़ी पहले ही चोट की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन अब टीम (CSK) के एक और खिलाड़ी चोटिल हो गए। जिसके बाद टीम की चिंताएं और बढ़ गई है। आईये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान आए क्रैम्पंस

दरअसल हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) की। जो इस समय बांग्लादेश की टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेल रहे है। जहां सीरीज के तीसरे मैच के दौरान 42वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकने के बाद वह जमीन पर भी गिर पड़े। क्रैंम्पस का संभावित कारण चटगांव में चिलचिलाती धूप में खेलना था।

जबकि 48वें ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान ने वापसी की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। रहमान की चोट सीएसके के लिए नया झटका है। टीम की यह चोट चिंता बढ़ा सकती है। क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी पहले ही चोट की समस्या से जूझ रहे हैं।

CSK के तेज गेंदबाज पाथिराना भी चोटिल हैं

मुस्ताफिजुर रहमान के पहले टीम के खिलाड़ी महिशा पाथिराना (Matheesha Pathirana) भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। उनको लेकर सीएसके (CSK) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टीओआई से कहा,

“वह हमारे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। महत्वपूर्ण डेथ ओवरों में विकेट लेने की उनकी क्षमता पिछले साल सीएसके (CSK) की सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक थी। सीज़न की शुरुआत में यह झटका टीम के गेंदबाज़ी आक्रमण में एक कमी छोड़ देता है।”

गौरतलब है कि पाथिराना और मुस्ताफिजुर दोनों ही सीएसके (CSK) के लिए अंतिम ओवरों के महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं। यदि दोनों खिलाड़ी नहीं खेलते हैं, तो टीम के लिए गंभीर समस्या खड़ी हो सकती है।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद