lungi ngidi press

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका के बीच सुपर 12 का अहम मैच रविवार को पर्थ के स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। जिसके बाद टीम इंडिया को पछाड़कर दक्षिण अफ्रीका की टीम प्वाइंट टेबल में भारत को पछाड़कर पहले स्थान कर पहुंच गई है।

इस मैच के हीरो लुंगी एंगीडी (Lungi Ngidi) ने चार विकेट को लेकर टीम इंडिया की बैटिंग की कमर तोड़ दी, जिसके बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हार मिली। लुंगी एंगीडी (Lungi Ngidi) को मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच (Player Of The Match) चुना गया।

मुझे पता था कि यहां कैसे खेलना है: Lungi Ngidi

अपनी बातचीत में प्लेयर ऑफ द मैच लुंगी एंगीडी ने कहा कि खेल के करीब आकार वो नर्वस हो गए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि ये उनके लिए एक सपने की तरह था। उन्होंने कहा कि

“जब खेल इतने करीब आ गए तो यह काफी नर्वस था, एक गेंदबाज के रूप में आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते और सिर्फ लड़कों पर विश्वास करना होता है। यह मेरे सबसे बड़े सपनों में से एक है, विश्व कप में कुछ इस तरह (पुरस्कार) प्राप्त करना और देश को एक खेल जीतने में मदद करना, इसे लंबे समय तक संजोना होगा। यह यहां खेले जा रहे बहुत सारे खेल देखने के साथ आता है, सौभाग्य से मैं यहां भी खेला हूं और मुझे वह जानकारी थी (गेंदबाजी कैसे करनी है)”।

Also Read : नाम बड़े और दर्शन छोटे, टी20 विश्व कप में अब तक अपनी टीम पर बोझ बने हुए हैं ये 4 खिलाड़ी, नही निकल रहे रन

गेंदबाजी को लेकर कही बड़ी बात

आगे अपनी बातचीत में मैच लुंगी एंगीडी ने कहा कि

“हमने पहले पाकिस्तान को गेंदबाजी करते देखा था और काफी कुछ ऐसा ही करना था। 10 ओवर के ब्रेक के बाद, मार्करम ने खेल को आगे बढ़ाया और डेविड ने उनका साथ दिया। उस साझेदारी ने हमें करीब ला दिया और फिर मिलर ने इसे खत्म कर दिया”।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, जिसके बाद लगातार गिरते विकेट के बीच टीम इंडिया ने 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए, लुंगी एंगीडी ने सबसे ज्यादा 4 बल्लेबाजों को आउट किया, जिसमे विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं।

बदले में दक्षिण अफ्रीका ने 19.4 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 137 रन बनाए। जिसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से मैच जीत लिया है।

Also Read : डेल स्टेन ने चुने टी20 विश्व कप के 5 सबसे बेस्ट गेंदबाज, भारत के किसी खिलाड़ी को नहीं दी जगह