'उसका विकेट लेकर बहुत मजा आया..."विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज के विकेट को मार्को जानसेन ने बताया बेहद खास
'उसका विकेट लेकर बहुत मजा आया..."विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज के विकेट को मार्को जानसेन ने बताया बेहद खास

आईपीएल 2022 का 36वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार, 23 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैलवा किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम महज़ 68 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ़ 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी के दम पर टीम को जीत दिलाने वाले प्लेयर ऑफ़ द मैच मार्को जानसेन ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में अपने और टीम के प्रदर्शन को लेकर विस्तार से बात की.

विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज के विकेट को मार्को जानसेन ने किया एन्जॉय

Marco Jansen
Marco Jansen

बैंगलोर की बल्लेबाज़ी की कमर तोड़ने वाले युवा तेज़ गेंदबाज़ मार्को जानसेन ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में बात करते हुए कहा कि,

‘मैंने चीजें जितना हो सकता था उतना आसान और सरल रखने की कोशिश की, कई बार ये ट्रिक काम भी करती है. मैंने जो पहली गेंद डाली उसके बाद से ही गेंद काफ़ी अच्छी स्विंग हो रही थी. दूसरी गेंद एंगल्ड थी दाँए हाथ के बल्लेबाज़ के थोड़ा एक्रॉस थी.

लेकिन मैंने रावत के तौर पर अपने तीसरे विकेट को काफ़ी एंजॉय किया. व्हाइट-बॉल क्रिकेट में ये मेरा अभी तक का सबसे बेहतरीन स्पेल है. और हां, मेरा परिवार भी मुझे देख रहा है तो मैं इसलिए भी काफ़ी खुश हूं.”\

ALSO READ:RCB VS SRH: दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को अपनी पारी का श्रेय देते हुए, अभिषेक शर्मा ने कही ये बात

केन विलियमसन ने इन्हें दिया इस जीत का श्रेय

इसके अलावा हैदराबाद के कप्तान विलियमसन ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि,

“मैच में हमारे गेंदबाज़ों  और फ़ील्डरों ने बेहद शानदार खेल दिखाया. टीम ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन हमारे लिए अब महत्वपूर्ण ये है कि हम अगली चुनौतियों पर ध्यान दें. इस सीज़न में गेंद काफ़ी अच्छी स्विंग हो रही है, इसलिए हम पॉवरप्ले में विकेट्स ले पा रहे हैं. 

जानसेन ने हमें मैदान से खुशी-खुशी बाहर जाने का एक मौका दिया, वो काफ़ी फ़ोकस्ड गेंदबाज़ हैं. उनके पास ऐसा सब करने की काबिलियत है, हमारे लिए वो एक बेहतरीन गिफ़्ट की तरह है. आप जितना बेहतर कर सकते हैं उतना करना चाहते हैं.”

आईपीएल 2022 में फ़र्श से अर्श पर पहुंची विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2022 के 8वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कुल तीसरी हार है और इस हार के साथ ही वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई. वहीं शानदार जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल में बड़े फ़ायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

ALSO READ: GT vs KKR: गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद अपने ही खिलाड़ियों पर जमकर बरसे कप्तान श्रेयस अय्यर, कहा इसकी वजह से मिल रही हार