मलाइका अरोड़ा-विराट कोहली समेत ये 5 सेलेब्स पीते हैं सबसे महंगा पानी,कीमत और फायदे जानकर चौंक जाएंगे
मलाइका अरोड़ा-विराट कोहली समेत ये 5 सेलेब्स पीते हैं सबसे महंगा पानी,कीमत और फायदे जानकर चौंक जाएंगे

बॉलीवुड स्टार अपनी फिटनेस को लेकर काफी चौकन्ना रहते हैं। वह जिम से लेकर योगा और अपने डाइटिंग का खास ख्याल रखते हैं। वह अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। वहीं वह खाने पीने का विशेष ध्यान रखते हैं। आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की कुछ ऐसे भी स्टार हैं जो 1 दिन में ₹4000 प्रति लीटर का पानी पीते हैं।

अक्सर हम किसी सेलिब्रिटी को जिम या एयरपोर्ट के बाहर देखते हैं तो उनकी हाथ में बॉटल होता है उस बॉटल में ब्लैक वॉटर यानी अल्काइन वॉटर रहता है। जिसकी कीमत 4000 हजार प्रति लीटर होती है। इस वाटर को पीने वालों में मलाइका अरोड़ा, अनुष्का शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है। आमजन जो पानी पीते हैं उसकी कीमत बमुश्किल 20 से ₹30 प्रति लीटर होती है, क्योंकि ब्लैक वाटर को खरीद पाना  हर किसी के बस की बात नहीं है।

ब्लैक वॉटर का महत्व

black water price in india

ब्लैक वाटर यानी एल्काइन वाटर बॉडी को सिर्फ डिहाइड्रेट ही नहीं बल्कि पीएच लेवल अधिक होने के कारण एसिडिटी की समस्या नहीं होने देता। ब्लैक वाटर में पीएच लेवल अधिक मात्रा में होता है। जो हम नॉर्मल वाटर पीते हैं, उसमें पीएच लेवल 6.5 के करीब होता है, जबकि ब्लैक वाटर में 8 से अधिक होता है। मिनिरल्स के नेचुरल रंग की वजह से यह चारकोल की तरह नजर आता है। ब्लैक वाटर में मिनिरल सबसे ज्यादा होते हैं।

उर्वशी रौतेला(Urvashi Rautela)

urvashi rautela with black water

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा उर्वशी रौतेला की चेहरे का नूर और उनकी फिटनेस लोगों को उनका दीवाना बना देती है। एक्ट्रेस अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहती हैं। उनको अक्सर जिम या एयरपोर्ट के बाहर स्पॉट किया जाता है। उनके हाथ में एक बोतल नजर आता है, जोकि वाटर बोतल होता है जिसमें ब्लैक वाटर रहता है। जिसकी कीमत 3000 रुपए प्रति लीटर है।

विराट कोहली (Virat Kohli)

virat kohli

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी अपने फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहते हैं। विराट कोहली, क्रिकेट की दुनिया के सबसे ज्यादा फिट स्पोर्ट्समैन माने जाते हैं। वह अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखते हैं। इसलिए वह भी ब्लैक वाटर का प्रयोग करते हैं। विराट के एलकाइन वॉटर की कीमत ₹4000 रुपए लीटर है।

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)

malaika arora black water

फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। वाह अक्सर जिम के बाहर स्पॉट की जाती हैं। उनके भी हाथ में एक ब्लैक वाटर का बोतल रहता है। मलाइका भी ब्लैक वाटर का यूज़ करती हैं। एक्ट्रेस की उम्र 47 साल की हो गई है लेकिन फिर भी वह खुद एकदम फिट रखती हैं। उनकी फिटनेस को देखकर कोई भी उनके उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है।

श्रुति हसन(Shruti Hassan)

Shruti Hassan black water

एक्ट्रेस श्रुति हसन कोरोना काल के दौरान खुद को फिट रखने के लिए ब्लैक वाटर का इस्तेमाल करने लगी, क्योंकि ब्लैक वाटर इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी काफी हेल्पफुल है।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

Anushka Sharma black water

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी साधारण पानी नहीं बल्कि ब्लैक वाटर पीती हैं। उनको ब्लैक वाटर के साथ कई बार स्पॉट किया गया है।

ये भी पढ़ें-शमिता शेट्टी के लिए राकेश बापत ने पत्नी से लिया था तलाक, अब इस वजह से शिल्पा शेट्टी की बहन ने कर लिया ब्रेकअप