virat kohli helicopter

विराट कोहली अपने पुराने रंग में लौट आए हैं. विराट कोहली ने नए साल पर शानदार प्रदर्शन करते हुए एक ही सीरीज में दो शतक लगा दिए हैं. आज खेले गए एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे कैरियर के दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है.

विराट कोहली ने इस पारी में अपने कैरियर का 46 वां एकदिवसीय शतक जड़ दिया है. कोहली ने ना सिर्फ एक शतक लगाया पर पर अपने पारी को लंबाई भी दी. कोहली ने 110 गेंदो में 13 चौके और 8 छक्को की मदद से 166 रनों की पारी खेली.

महेंद्र सिंह धोनी के सिग्नेचर शॉट हेलीकॉप्टर की विराट ने दिखाई झलक

हर बार विराट कोहली पारी की शुरुआत में थोड़ा समय लेते हैं, लेकिन उन्होंने आज पारी की शुरुआत ही चौके से कर दी. विराट कोहली ने इस पारी में 13 चौके और 8 गगनचुम्बी छक्के लगाए. इन 8 छक्कों में विराट ने एक छक्का महेंद्र सिंह धोनी के लोकप्रिय अंदाज में लगाया. जी हाँ, विराट कोहली ने माही का हेलिकॉप्टर शाॅट लगाया और गेंद 97 मीटर दूर जाकर गिरी. विराट के इस शाॅट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

यहाँ देखें विराट कोहली का हेलिकॉप्टर

ALSO READ:ये ब्रोमंस है भाई” रोहित शर्मा के सिग्नेचर पुल शॉट पर विराट कोहली ने उड़ाया छक्का तो देखने लायक था कप्तान का रिएक्शन देखें वीडियो

विराट कोहली ने पार किया महेला जयवर्धने को

विराट कोहली ने अपने इस पारी से सबसे ज्यादा रनों के मामले में महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है. महेला जयवर्धने ने 418 मैच में 12650 रन बनाया था. उसको पीछे छोड़ते हुए विराट कोहली ने अब 259 पारी में 12652 रन बना लिया है.

आप से बता दें कि एक नम्बर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 452 पारी में 18426 रन बनाया है. वहीं दूसरे नम्बर पर श्रीलंकाई लीजेंड कुमारा संगकारा हैं.

ऐसा था मैच का हाल

भारत ने श्रीलंका को एकदिवसीय सीरीज में क्लीन-स्वीप कर दिया है. आज खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने श्रीलंका को 317 रन से हरा दिया. इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक की मदद से 50 ओवर में 390 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में पूरी श्रीलंकाई टीम सिर्फ 73 रन बना सकी और मैच 317 रनों से हार गई.

ALSO READ: “उसके सामने जब भी खेलना होता पूरी रात मुझे नींद नहीं आती” फाफ डू प्लेसिस ने इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज