विराट कोहली या बाबर आजम, कौन करेगा जो रूट को टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 से बाहर, महेला जयवर्धने ने बताया नाम
विराट कोहली या बाबर आजम, कौन करेगा जो रूट को टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 से बाहर, महेला जयवर्धने ने बताया नाम

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान Mahela Jayawardene ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को लेके बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि पाकिस्तानी कप्तान Babar Azam जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं। 

जो रूट से आगे निकलेंगे बाबर आजम

root azam - 2

महेला जयवर्धने ने बताया है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज बनने की ताकत है। उन्होंने कहा कि जो रूट को पीछे छोड़कर बाबर आजम टेस्ट प्रारूप में जल्द ही शीर्ष बल्लेबाज बनने वाले हैं। 

जो रूट जून से ही टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। जो रूट ने 2021 में आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर का पुरस्कार भी अपने नाम किया था। हाल ही में आईसीसी रिव्यू में जब महेला जयवर्धने से पूछा गया कि रूट को शीर्ष स्थान से कौन हटा सकता है तो जवाब में उन्होंने कहा, ‘कठिन सवाल।’

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर छिनी गयी शिखर धवन की कप्तानी, टीम इंडिया को मिला नया वनडे कप्तान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

बाबर आजम के पास है अच्छा मौका

Babar Azam - 4

ALSO READ:उर्वशी रौतेला के आरोप पर ऋषभ पंत ने दिया करारा जवाब, बोले- ‘मेरा पीछा छोड़ दो बहन’ ‘झूठ की भी लिमिट होती है’

महेला जयवर्धने ने बातचीत के दौरान कहा,

“मुझे लगता है कि बाबर आजम के पास मौका है। वह तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा खेल रहा है और उसकी रैंकिंग में यह नजर आता है। वह कुदरती प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और हर हालात में खेल सकता है। यह इस पर निर्भर करता है कि कौन कब कितना क्रिकेट खेल रहा है लेकिन बाबर ऐसा कर सकता है।”

उन्होंने आगे कहा,

“टी20 और वनडे क्रिकेट में रैंकिंग बरकरार रखना आसान नहीं है क्योंकि कई अच्छे खिलाड़ी लगातार अच्छा खेल रहे हैं। उसकी तकनीक, क्रीज पर वह जितना समय बिताता है और उसका रवैया। वह कभी घबराता नहीं, चाहे कोई भी प्रारूप खेल रहा हो।”

बाबर आजम इस समय तीनों प्रारूपों में रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल अकेले खिलाड़ी हैं। वनडे और टी-20 में बाबर की रैंकिंग नंबर वन है। वहीं, टेस्ट में उनकी रैंकिंग तीन है।

ALSO READ:ICC T20 Men’s Ranking: सूर्यकुमार यादव नंबर 2 पर कायम, अब इस भारतीय बल्लेबाज़ ने लगाई रैंकिंग में लंबी छलांग