प्लेऑफ का टिकट कटाने के लिए आज गौतम गंभीर और केएल राहुल देंगे बड़ी कुर्बानी इन खिलाड़ियों का प्लेइंग 11 से बाहर होना तय!

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुक़ाबला 25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट का पहला क्वालीफ़ायर गुजरात और राजस्थान के बीच खेला गया जिसमें गुजरात ने जीत दर्ज कर फ़ाइनल में जगह पक्की कर ली है.

एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम को फ़ाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे  क्वालीफ़ायर में  राजस्थान से भिड़ना होगा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) और केएल राहुल (कप्तान)

Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022
Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022

टूर्नामेंट में अपने आखिरी लीग मैच में लखनऊ की टीम ने कोलकाता को 2 रनों से हरा कर रोमांचक जीत के साथ प्लेऑफ़ में एंट्री की थी. इस मैच में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज़ों ने बेहद शानदार बल्लेबाज़ी की थी. केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी ने पूरे 20 ओवर खेलने के बाद नाबाद 210 रनों की साझेदारी की.

इस दौरान सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ ने 140 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली तो वहीं केएल राहुल ने भी 68 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इस लिहाज़ से एलिमिनेटर मुक़ाबले में सलामी बल्लेबाज़ी के लिए लखनऊ की टीम इन दोनों बल्लेबाज़ों के साथ ही उतरेगी.

मध्यक्रम – एविन लुइस, दीपक हुड्डा और मार्कस स्टॉयनिस

deepak Hooda

वेस्टइंडीज़ के युवा बल्लेबाज़ एविन लुइस को लखनऊ के लिए इस टूर्नामेंट में ज़्यादा मौके नहीं मिले हैं. हालांकि उन्होंने चेन्नई के ख़िलाफ़ खेले गए लीग मैच में टीम के लिए एक मैच विनिंग पारी खेली थी. पिछले मैच में कोलकाता के ख़िलाफ़ उन्हें बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिला था. हालांकि इस मैच में भी वो टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा ने भी लखनऊ के लिए इस टूर्नामेंट में कुछ महत्वपूर्ण पारियाँ खेली हैं. इस लिहाज़ से बैंगलोर के ख़िलाफ़ मैच में भी टीम को उनसे काफ़ी उम्मीदें होंगी. वहीं, इन दोनों बल्लेबाज़ों  के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी के लिए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मार्कस स्टॉयनिस को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है.

ऑलराउंडर – क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर और कृष्णप्पा गौथम

IPL 2022: 'वह बहुत बोल रह था अब उसका विकेट लिया तो कम बोलेगा', कृणाल पांड्या ने इस खिलाड़ी के विकेट को बताया जीवन का सबसा बड़ा सुख

सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर के लिए कोलकाता के ख़िलाफ़ खेला गया पिछला मैच ज़्यादा अच्छा नहीं गुज़रा था. केकेआर के बल्लेबाज़ों ने उनको निशाना बनाते हुए मैदान के चारों तरफ़ शॉट्स खेले थे. हालांकि इस मैच में लखनऊ की टीम उनके अनुभव को देखते हुए भरोसा जता सकती है.

इसके अलावा भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और कृष्णप्पा गौथम को भी बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. गौरतलब है कि इस मैच में लखनऊ की टीम प्लेइंग इलेनवन में तीन ऑलराउंडर्स की योजना के साथ मैदान पर उतर सकती है.

ALSO READ: IND vs SA: इस दिग्गज ने शिखर धवन का नहीं होने दिया TEAM INDIA में चयन, कहा- ‘मज़बूरी में करना पड़ा’

गेंदबाज़ – मोहसिन खान, आवेश खान और रवि बिश्नोई

मोहसिन खान
मोहसिन खान

युवा तेज़ गेंदबाज़ मोहसिन खान ने कोलकाता के ख़िलाफ़ आखिरी लीग मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए वेंकटेश अय्यर, आँद्रे रसल और अभिजीत तोमर के तीन अहम विकेट चटकाए थे. इसके अलावा उन्होंने बेहद कम इकॉनोमी रेट से 4 ओवर में केवल 20 ही रन दिए थे. इस लिहाज़ से वो एलिमिनेटर में लखनऊ की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.

वहीं, आवेश खान के लिए पिछला मैच ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा था और वो 4 ओवर में 60 रन देने के बाद एक भी विकेट नहीं चटका सके थे. इसके अलावा स्पिनर रवि बिश्नोई भी अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित नहीं कर सके थे. लेकिन दोनों ही ख़िलाड़ी बैंगलोर के ख़िलाफ़ होने वाले मैच के दौरान अपनी फ़ॉर्म में वापसी ज़रूर करना चाहेंगे.

बैंगलोर के ख़िलाफ़ लखनऊ की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), एविन लुइस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौथम, मोहसिन खान, आवेश खान और रवि बिश्नोई.

ALSO READ: विराट कोहली को नहीं पसंद हैं Anushka Sharma की ये फिल्में, इन फिल्मों में अनुष्का ने पार कर दी हैं सारी हदें