पर्पल कैप

IPL 2022 Match 72, Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore ( Purple Cap Update ): इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) का 72वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया। ये आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच था, जोकि नॉक आउट मुकाबला था। बारिश के कारण देर से शुरू हुए इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने रजत पाटीदार के शतक के बाद चार विकेट खोकर 207 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम ने 20 ओवर्स में 193 रन ही बना सके।

अंत में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम TOP 3 में पहुंच गई है। मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल जोकि अभी तक ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से जॉस हेजलवुड ने दो विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में अपना स्थान पर पक्का कर लिया है। जानिए क्या है 72वें मैच के बाद पर्पल कैप की अपडेट लिस्ट…

वानिंदु हसरंगा जीत सकते हैं Purple Cap

wanindu हसरंगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने एक विकेट लिया, जिसके बाद वो पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने चार ओवर्स में 42 रन देकर एक विकेट लिया है। अपने इस शानदार प्रदर्शन के बाद वो पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं।

ALSO READ: “बोरिया बिस्तर तो बांधना ही था” 15वें और 16वें ओवर ने तय कर दी थी लखनऊ की हार, कप्तान केएल राहुल हैं सबसे बड़े जिम्मेदार

युजवेंद्र चहल टॉप पर बरकरार लेकिन छिन सकती है कैप

PURPLE CAP UPDATE IPL 2022
PURPLE CAP UPDATE IPL 2022 (साभार: cricbuzz)

युजवेंद्र चहल आईपीएल के 72वें मैच के खत्म होने तक टॉप पर हैं। युजवेंद्र चहल की टीम को अब दूसरा एलिमिनेटर खेलना है, जिसमें विरोधी टीम उनकी पुरानी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। दोनों टीम के गेंदबाजों के बीच एक विकेट के अंतर से पर्पल कैप अपने नाम करने वाले गेंदबाज हैं। युजवेंद्र चहल 26 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं वानिंदु हसरंगा 25 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। कागिसो रबाडा 23 विकेट और उमरान मालिक 22 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं। कुलदीप यादव ने 21 विकेट के साथ लीग खत्म की है, हालांकि अब ये सभी खिलाड़ी आईपीएल 2022 से बाहर हो चुके हैं ऐसे में रेस सिर्फ वानिंदु हसरंगा और युजवेंद्र चहल के बीच जिसकी भी टीम ये मैच जीतती है पर्पल कैप उसी के पास रहेगा।

वहीं हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी 19 -19 विकेट के साथ क्रमश: 6वें और सातवें स्थान पर हैं। राशिद खान, जॉस बटलर और आवेश खान 18-18 विकेट के साथ क्रमश: आठवें, नौंवे और 10वें स्थान पर हैं।

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने