आईपीएल 2022 में अब तक इन 5 बल्लेबाजों ने बनाये हैं सबसे ज्यादा रन, इस विदेशी खिलाड़ी के आसपास भी नहीं है कोई दूसरा
आईपीएल 2022 में अब तक इन 5 बल्लेबाजों ने बनाये हैं सबसे ज्यादा रन, इस विदेशी खिलाड़ी के आसपास भी नहीं है कोई दूसरा

IPL 2022 Match 72, Lucknow Super Giants VS Royal Challengers Bangalore ( Orange Cap Update ): इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 72वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  (Royal Challengers Bangalore) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया। ये आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच था, जोकि नॉक आउट मुकाबला था। बारिश के कारण देर से शुरू हुए इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने रजत पाटीदार के शतक के बाद चार विकेट खोकर 207 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) की टीम ने 20 ओवर्स में 193 रन ही बनाए।

लखनऊ सुपर जायंट्स को इस रोमांचक मुकाबले में 14 रन से हार का सामना करना पड़ा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम TOP 3 में पहुंच गई है। मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल जोकि अभी तक ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए थे। एक शतकीय साझेदारी के बाद भी टीम को जीत नहीं दिला सकें हैं, वहीं ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे पायदान पर होने के बाद भी कैप से आईपीएल 2022 के बाहर होने के बाद रेस से बाहर हो गए हैं। जानिए क्या है आईपीएल 2022 के 72वें मैच के बाद ऑरेंज कैप की अपडेट लिस्ट….

केएल राहुल के लिए खत्म हुआ Orange Cap का सफर

KL RAHUL LSG IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में जॉस बटलर और केएल राहुल में ऑरेंज कैप के लिए रेस देखी का सकती थी, लेकिन अब केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लीग से बाहर होते ही केएल राहुल भी रेस से बाहर हो गए हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी रनों का अंतर था, लेकिन अगर बीती रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स जीत हासिल कर लेता। तब अगले दो मैच केएल राहुल उस अंतर को दूर करके ऑरेंज कैप हासिल कर सकते थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2022 के अपने अंतिम मैच में केएल राहुल ने 58 गेंदों में 136 के स्ट्राइक रेट से 79 रन बनाए हैं। जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। केएल राहुल अपने एक और शतक के पास थे, लेकिन इसके पहले ही आउट हो गए। इसी के साथ दो शतक के साथ केएल राहुल 51 की औसत से 616 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं।

ALSO READ:सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने

जॉस बटलर का हुआ अब ऑरेंज कैप

ORANGE CAP UPDATE IPL 2022 (साभार: cricbuzz)
ORANGE CAP UPDATE IPL 2022 (साभार: cricbuzz)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सलामी बल्लेबाज इंग्लिश क्रिकेटर जॉस बटलर (Jos Buttler) टूर्नामेंट में तीन शतक लगाने के साथ ही ऑरेंज कैप की रेस में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 51 की एवरेज से 718 रन बनाए हैं और अब दूर दूर तक उनके साथ कोई भी कॉम्प्टिटेशन वाला नहीं है। इसके अलावा क्विंटन डिकॉक 508 रन के साथ तीसरे स्थान पर और शिखर धवन 460 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं हार्दिक पांड्या ने 453 रन बनाकर टॉप 5 में एंट्री कर ली है।

इसके अलावा दीपक हुड्डा 451 रन के साथ छठवें स्थान पर, डेविड मिलर 449 रन के साथ सातवें स्थान पर, फाफ डु प्लेसिस 443 रन के साथ आठवें स्थान पर, शुभमन गिल 438 के साथ नौवें स्थान पर और लियाम लिविंगस्टोन 437 रन के साथ 10वें स्थान पर हैं।

ALSO READ: LSG VS RCB Eliminator Purple Cap Update: पर्पल कैप की रेस हुई रोमांचक, अब सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के बीच है जंग, टॉप पर इस खिलाड़ी का है कब्जा