कप्तान केएल राहुल ने डूबाई लखनऊ की लुटिया, सिर्फ एक गलती की वजह से तोड़ दिया LSG का आईपीएल जीतने का सपना

IPL 2022 Match 72, Lucknow Super Giants VS Royal Challengers Banglore (Eliminator) Match Report : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 72वां मैच जोकि आईपीएल की टॉप चार टीम के बीच एलिमेनेटर मुकाबला था, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया। इस मैच में बारिश ने शुरुआत में खलल डाला, लेकिन मैच करीब 8 बजे के बाद से शुरू हो गया।

मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर रजत पाटीदार के नाबाद शतक के बाद 207 रन बनाए। बदले में इस नॉट आउट मुकाबले में बड़े स्कोर के दबाव में कप्तान केएल राहुल को छोड़कर बाकी के खिलाड़ियों के साझेदारी ना कर पाने के कारण लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद आरसीबी टॉप 3 में पहुंच गई और लखनऊ बाहर हो गई है।

इस गलती के कारण हारी ये नॉकआउट मैच

Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022
Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022

आईपीएल 2022 के फाइनल की रेस के लिए इस दूसरे नॉकआउट क्वालीफायर मैच में कैच पकड़ने में खिलाड़ियों से काफी चूक हुई। लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिनेश कार्तिक और रजत पाटीदार के कैच पकड़ने में गलतियां की है। वहीं बड़े लक्ष्य के दबाव में कप्तान केएल राहुल को छोड़कर खिलाड़ी पारी नहीं संभाल सके, हालांकि अपने पहले ही सीजन में टीम दिग्गज फ्रेंचाइजी को पीछे छोड़कर TOP 4 में आने को लेकर फैंस सकारात्मकता के साथ देख रहें हैं, कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टोयनिस की धीमी पारी की वजह से लखनऊ सुपर जायंटस को इस मैच शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, नहीं तो लखनऊ ये मैच आसानी से अपने नाम कर जाती।

रजत पाटीदार की मैच जिताऊ पारी से RCB टॉप 3 में

मैच में बने 16 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रजत पाटीदार और हेजलवुड ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, हार कर भी केएल राहुल ने रचा इतिहास

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) के बीच आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर मैच में आरसीबी के खिलाड़ी रजत पाटीदार ने शानदार शतक के दम पर टीम को 207 के स्कोर पर पहुंचाया। खिलाड़ी में नाबाद 112 रन बनाए। जबकि मात्र 49 गेंदों पर शतक ठोक दिया। ‘

रजत पाटीदार ( Rajat Patidar) ने 54 गेंदों पर 207 के स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाए हैं। जिसमें 12 चौके और सात छक्के लगाए हैं। इनके अलावा विराट कोहली ( 25 रन), कप्तान फाफ डु प्लेसिस एक बार फिर ( 0), ग्लेन मैक्सवेल ( 9), महिपाल लोमरोर ( 17) और दिनेश कार्तिक नाबाद ( 37) पर पर पवेलियन लौटे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मोहसिन खान ने चार ओवर्स में 25 रन देकर एक विकेट, कृणाल पांड्या ने 39 रन देकर एक विकेट, रवि विश्नोई ने चार ओवर्स में 45 रन देकर एक विकेट और आवेश खान ने अच्छे अंतिम ओवर के साथ 44 रन देकर एक विकेट लिया है।

ALSO READ:Virat Kohli से शादी करने से पहले इन 5 मर्दों के साथ Anushka Sharma रख चुकी हैं रिश्ता

केएल राहुल अकेले खड़े रन बनाते रहे, साथ ना मिलने के बाद 14 रन से हारी LSG

KL RAHUL LSG IPL 2022
KL RAHUL LSG IPL 2022

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 208 रन का बड़ा लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले में ही दो विकेट खो दिए। जिसमें विकेट कीपर खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक ( 6 रन) और मनन वोहरा ( 19) रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। बाद में कैप्टन केएल राहुल और पिछले मैच के हीरो दीपक हुड्डा ने पारी को संभलकर आगे बढ़ाया है। जिसके बाद दीपक हुड्डा 26 गेंद पर 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ऑल राउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिश 9 गेंद पर सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए। कृणाल पांड्या (0) पर वापस लौट गए। कप्तान केएल राहुल बढ़ते रन रेट के दबाव में एक अजीब शॉट लगाकर बाउंड्री बटोरने के चलते 58 गेंद कर 136 के स्ट्राइक रेट से 79 रन बनाकर आउट हुए जिसमें 3 चौके और 5 छक्के शामिल हैं।

गुजरात टाइटंस की तरह से मोहम्मद सिराज ने चार ओवर्स में 41 रन देकर एक विकेट निकाला। जॉस हेजलवुड ने चार ओवर्स में 43 रन देकर अंत में मैच जिताऊ तीन विकेट लिए हैं। वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर्स में 42 रन देकर एक विकेट लिया है। हर्षल पटेल ने चार ओवर्स में 25 रन देकर एक विकेट लिया है। शाहबाज अहमद ने चार ओवर्स में 35 रन खर्चे और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके।

ALSO READ: IPL 2022, RCB vs LSG, STATS: मैच में बने 16 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रजत पाटीदार और हेजलवुड ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, हार कर भी केएल राहुल ने रचा इतिहास