आंद्रे रसेल की एक छोटी सी गलती पड़ी केकेआर को भारी, नहीं तो प्लेऑफ में पक्की नहीं होती लखनऊ सुपर जायंटस की जगह, जानिए कहां हुई चूक
आंद्रे रसेल की एक छोटी सी गलती पड़ी केकेआर को भारी, नहीं तो प्लेऑफ में पक्की नहीं होती लखनऊ सुपर जायंटस की जगह, जानिए कहां हुई चूक

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 66वां लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) के कप्तान केएल राहुल ( Kl Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अकेले ही 210 का स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके बाद केकेआर बड़े स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी। जरूरी जीत के इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अंत में बेहद रोमांचक हाई स्कोरिंग मैच में 2 रन से हार का समाना किया। लखनऊ सुपर जायंट्स प्ले ऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी।

LSG ने बनाए 210 रन किसी गेंदबाज को नहीं मिला विकेट

लखनऊ सुपर जायंट्स
लखनऊ सुपर जायंट्स

टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत की ओर अंत भी किया। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से किसी अन्य बल्लेबाज को मौका ही नहीं मिला। केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक अकेले ही मैच स्कोर करके नॉट आउट लौटे। कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 133 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए। जिसमें तीन चौके और चार छक्के शमिल हैं। वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने शानदार शतक बनाया। क्विंटन डिकॉक में 70 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से 140 रन की पारी खेली हैं। जिसमें खिलाड़ी ने 10 चौके और 10 छक्के लगाए हैं। क्विटन डिकॉक मैदान पर गेंदबाजों की काफी पिटाई की।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से टिम साउदी सबसे महंगे गेंदबाज रहें। उमेश यादव ने चार ओवर्स में 34 रन, टिम साउदी ने चार ओवर्स में 57 रन, सुनील नरेन ने चार ओवर्स में 27 रन, वरुण चक्रवर्ती ने चार ओवर्स में 38 रन, आंद्रे रसल में तीन ओवर्स में 45 रन और नीतीश राणा ने एक ओवर में 9 रन खर्च किए हैं।

ALSO READ :IPL 2022: शुभमन गिल नहीं इस खिलाड़ी पर सारा तेंदुलकर का आया दिल, आउट होते निकली सचिन के बेटी की चीख

KKR को मिली बेहद रोमांचक मैच में 2 रन से हार

KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 211 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी। टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने पहले ओवर में शून्य के निजी स्कोर पर विकेट गवां दिया। तीसरे ओवर में ही दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिजीत तोमर ने भी विकेट टीम के 9 रन के स्कोर पर विकेट खो दिया। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पावरप्ले में ही आउट हो गए। जिसके बाद नीतीश राणा ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करके टीम को खेल में बनाए रखा। कप्तान श्रेयस अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी करके खेल को आगे बढ़ाया लेकिन आंद्रे रसल के आउट होने के बाद खेल लखनऊ सुपर जायंट्स के पक्ष में जाता साफ नजर आया।

लेकिन रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने भी मैच को काफी रोमांचक बना दिया। अंत में चौकों बार छक्कों की बरसात कर दी। मैच को आखिर तक ले गए। लेकिन 2 रन से इस आईपीएल के सबसे रोमांचक मैच में से एक में हार का सामना किया। टीम के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ( 0), अभिजीत तोमर ( 4), नीतीश राणा ( 42), कप्तान श्रेयस अय्यर ( 50), सैम बिलिंग ( 36) और आंद्रे रसल ( 5) रन बनाए। अंत में रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 40 रन 266 के स्ट्राइक रेट से बनाए जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे। सुनील नरेन में 7 गेंदों पर 21 रन बना दिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मोहसिन खान ने चार ओवर्स में 20 रन देकर तीन विकेट निकाले। आवेश खान महंगे साबित हुए, उन्होंने चार ओवर्स में 60 रन खर्चे। रवि विश्नोई ने चार ओवर्स में 34 रन खर्च करके एक विकेट लिया। कृष्णप्पा गौतम ने दो ओवर में 23 रन दे एक विकेट और मार्कस स्टोनश ने दो ओवर्स में 23 रन देकर तीन विकेट झटके हैं।

आंद्रे रसेल बने हार की वजह

andre russell

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आज जिस तरह से लक्ष्य का पीछा किया वो कमाल का था, हमेशा की तरह आज भी केकेआर के ओपनर बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके, दोनों ही ओपनर 9 रन पर ही पवेलियन पहुंच चुके थे. वेंकटेश अय्यर खाता ही नहीं खोल सके, तो वहीं अभिजित तोमर सिर्फ 4 रन ही बना सके, लेकिन कोलकाता खराब शुरुआत के बाद भी जीत के बेहद करीब थी, लेकिन आंद्रे रसेल की धीमी पारी ने पूरा गेम ही बिगाड़ दिया, उन्होंने 11 गेंद में सिर्फ 5 रन बनाये अगर वो जल्दी आउट हो भी जाते तो टीम की जीत पक्की थी।

ALSO READ :IPL 2022 : बीच आईपीएल में केन विलियमसन ने फ्रेंचाइजी को दिया धोखा लौटे न्यूज़ीलैंड, ये खिलाड़ी होगा अब नया कप्तान!