LSG PLAYING XI

आईपीएल 2022 का 31वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों की टूर्नामेंट में स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीम इस वक़्त टॉप 4 में मौजूद हैं.

एक तरफ़ लखनऊ की टीम 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ तीसरे नंबर पर हैं तो वहीं नेट रन रेट कम होने के चलते 6 मैचों में 4 जीत के बराबर आँकड़े के साथ बैंगलोर की टीम चौथे नंबर पर है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – केएल राहुल (कप्तान) और क्विंटन डी कॉक (कप्तान)

KL RAHUL DECOCK

इस मैच में पंजाब की टीम पारी की शुरुआत कराने के लिए कप्तान केएल राहुल और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी के अलावा किसी और बदलाव के बारे में बिल्कुल नहीं सोचना चाहेगी. इस लिहाज़ से इस मैच में भी ये दोनों सीनियर बल्लेबाज़ पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे.

गौरतलब है कप्तान केएल राहुल बेहद शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में चल रहे हैं, पिछले मैच में उन्होंने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. बैंगलोर के खिलाफ़ भी टीम को उन से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. ऑरेंज कैप की रेस में भी राहुल तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. वहीं दूसरी ओर सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबज़ डी कॉक भी बेहतर बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में हैं.

मध्यक्रम – मनीष पांडे, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा और आयुष बदौनी

Ayush-Badoni

लखनऊ के पास मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए मनीष पांडे हैं लेकिन अभी तक उस तरह की बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में नज़र नहीं आए हैं. इस मैच में उनकी वापसी को लेकर भी टीम मैनेजमेंट को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मार्कस स्टॉयनिस खेलते हुए नज़र आएंगे. अभी तक वो बेहतरीन बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इसके अलावा छठे नंबर पर युवा बल्लेबाज़ आयुष बदौनी को मौका मिल सकता है.

ऑलराउंडर्स – क्रुणाल पांड्या और जेसन होल्डर

jason-holder

बतौर ऑलराउंडर लखनऊ की टीम बड़ौदा से तअल्लुक़ रखने वाले भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. हालांकि इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले से क्रुणाल उम्मीद के मुताबिक असरदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर टीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर और पूर्व टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को अंतिम 11 में मौका दे सकते हैं. इस मैच में जेसन होल्डर गेंद और बल्ले, दोनों तरह से टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं.

ALSO READ:Aaron Finch Verbal Exchange: बीच मैदान पर भिड़े फिंच और प्रसिद्ध कृष्णा एक दूसरे के लिए करने लगे अपशब्दों का प्रयोग, देखें वीडियो

गेंदबाज़ – दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान

गेंदबाज़ी आक्रमण पर नज़र डालें तो लखनऊ के पास श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ दुश्मंथ चमीरा मौजूद हैं जिनको इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. चमीरा के साथ-साथ दूसरे स्पेशलिस्ट तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर इंदौर से तअल्लुक़ रखने वाले 24 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को मौका मिल सकता है.

इसके अलावा बैंगलोर के खिलाफ़ होने वाले इस महत्वपूर्ण मैच में एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कप्तान केएल राहुल युवा भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2022 Match 31 RCBvsLSG Predicted XI:लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाफ आज इन बड़े बदलाव के साथ उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदौनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान.