संन्यास ले चुके इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं फैंस
संन्यास ले चुके इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं फैंस

Legends Cricket League के दूसरे सीजन की शुरुआत होने में अभी कुछ ही समय शेष है। ALS के द्वारा शुरू की गई यह लीग अपने पहले ही संस्करण के दौरान दुनिया भर में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही है। जनवरी के महीने में 7 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के दौरान तीन टीमों द्वारा हिस्सा लिया गया, जिसके पहले संस्करण में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों मोहम्मद कैफ, डैरेन सैमी, मिस्बाह उल हक, ब्रेट ली, केविन पीटरसन, जोंटी रोड्स, शामिल हुए। इसके पहले संस्करण की विजेता वर्ल्ड जायंट्स रही।

इसका दूसरा संस्करण सितंबर से शुरू हो रहा है, जिसमें एक बार फिर से दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। पहले सीजन के दौरान वीरेंद्र सहवाग शामिल नही है, लेकिन दूसरे सीजन के दौरान वह भी इस लीग में नजर आएंगे। इतने दिग्गज खिलाड़ियों के इस लीग में शामिल होने के बाद भी अभी इस लीग की लोकप्रियता प्रत्येक भारतीय के दिल तक नहीं पहुंच सकी है। इसका सबसे मुख्य कारण अभी कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का इस लीग के दौरान शामिल ना होना है।

आज हम आपको ऐसे ही संन्यास ले चुके तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे। जिन्हें लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन के दौरान दर्शक देखने के लिए बेसब्री से इंतजार करते नजर आ रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की दीवानगी भारतीय फैंस के सर पर चढ़कर बोलती है। ‌2 दशकों तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करने वाले तेंदुलकर द्वारा तीन भारतीय पीढ़ियों को अपना शागिर्द बनाया गया है। भारत की ऐसी जनता जिसे क्रिकेट से किसी भी प्रकार का लगाव नहीं है, उन्हें भी यह मालूम है कि भारतीय क्रिकेट के लिए सचिन आखिर क्या हस्ती है। ऐसी स्थिति में इस लीग में दर्शकों के बीच सचिन की कमी को गहराइयों तक देखा जा सकता है।

टीम इंडिया से संन्यास लेने के बाद सचिन द्वारा कई मैच खेले गए हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज भी सचिन द्वारा खेली जा चुकी है। इसके साथ-साथ सचिन ने विदेशों में भी कई मुकाबले खेले हैं। अब ऐसी स्थिति में दर्शक उन्हें लीजेंड्स लीग के दौरान भी खेलते हुए देखना चाहते हैं। अगर सचिन इस लीग में शामिल हो जाते हैं तो निश्चित ही इस लीग की लोकप्रियता बहुत अधिक बढ़ जाएगी।

युवराज सिंह

इस लीग के पहले संस्करण के दौरान अपने बच्चे के जन्म के चलते युवराज सिंह एक भी मैच खेलने में कामयाब नहीं हो सके। और दूसरे संस्करण में भी वह शामिल होंगे, इस बात की कोई पुष्टि नहीं की जा सकी है।

पिछले साल हुए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान युवराज का जलवा सभी के सामने आया था। अब फैंस की यही इच्छा है की लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन के दौरान भी युवराज अपना जलवा बिखेरते नजर आए।

ALSO READ: Asia Cup 2022: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों से खौफ खाती है पाकिस्तान की टीम, एशिया कप में तोड़ देंगे पाक का घमंड

गौतम गंभीर

लगभग 12 सालों तक भारत के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर द्वारा संन्यास लेने के बाद कोई मैच नहीं खेला गया है। सीमित ओवर क्रिकेट के गौतम गंभीर मंझे हुए खिलाड़ी हैं। इतने सालों बाद क्रिकेट के मैदान पर उन्हें खेलते देखना क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी बड़े उपहार से कम साबित नहीं होगा।

अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाने वाले गौतम गंभीर का यह रवैया खेल में भी नजर आता है। उनका खेलने का अंदाज उन्हें दर्शकों के बीच बहुत अधिक लोकप्रिय बनाता है। अगर इस लीग के दौरान गौतम गंभीर खुद को इस लीग में शामिल कर पाते हैं तो दर्शकों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा।

ALSO READ: 6,6,6,6,6,6 प्रीति जिंटा का यह बल्लेबाज जमकर मचा रह है तबाही, 61 गेंदों में ठोके 112 रन, एशिया कप में चुनकर भारत ने की गलती