इस खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई कर रही है नाइंसाफी, भारत के वसीम अकरम को नहीं मिल रहा जगह, पूरी कर सकता है जहीर खान की कमी
इस खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई कर रही है नाइंसाफी, भारत के वसीम अकरम को नहीं मिल रहा जगह, पूरी कर सकता है जहीर खान की कमी

टीम इंडिया एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) का अपना पहला मैच खेलने जा रही है. एशिया कप में भारतीय टीम गेंदबाज़ी डिपार्टेमेंट में कुछ कमज़ोर दिखाई दे रही है. टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) इंजरी के चलते टीम में चुने नहीं गए.

दूसरी तरफ टी20 के स्पेशलिस्ट हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) को चोट के चलते एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया. इन तेज़ गेंदबाज़ों की कमी भारत एशिया कप में हो सकती है. इसके अलावा भारती टीम से खेल चुके इस बाएं के गेंदबाज़ के साथ बहुत नाइंसाफी हो रही है.

इस गेंदबाज़ के साथ हो रही नाइंसाफी

Khaleel Ahmed

भारतीय टीम से खेल चुके खलील अहमद(KHALEEL AHMED) एक शानदार बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं. खलील लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. साल 2018 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले खलील अहमद ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.

हालही में खेले गए आईपीएल 2022 में भी खलील(KHALEEL AHMED) की तरफ से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला था. उन्होंने कुल 10 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए थे. इसके बाद भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया.

वसीम अकरम दिखती है झलक

Wasim-Akram

खलीली अहमद एक बाएं हाथ के गेंदबाज़ हैं और उनके पास शानदार स्विंग है. इसके चलते उन्हें भारत का वसीम अकरम भी कहा जाता है.

हालांकि, इतने बड़े गेंदबाज़ की झलक दिखने के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है. कहा तो ये भी जा रहा था कि खलील अहमद इंडिया टीम में ज़हीर अहमद की कमी को भी पूरा कर सकते हैं.

ALSO READ: ASIA CUP 2022, IND vs PAK, TOSS REPORT: टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया क्यों आज ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, इन 11 खिलाड़ियों को भारत ने दी जगह

अब तक अंतर्राष्ट्रीय करियर

Khaleel-Ahmed

खलील अहमद ने इंडिया के लिए अब तक कुल 11 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31 के औसत से 15 विकेट हासिल किए हैं और उनकी इकॉनमी 5.81 की रही है.

वहीं, 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खलील अहमद ने 13 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि, टी20 में उनकी इकॉनमी 8 के उपर रही है.

ALSO READ: Asia Cup 2022: “उर्वशी-मै भी मैच देखने जाउंगी, पंत-मै खेलूँगा ही नहीं” भारत-पाकिस्तान मैच में दिखी उर्वशी रौतेला मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी