विजय माल्या की बेटी को बनाया पर्सनल असिस्टेंट, जानिए कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ललित मोदी
विजय माल्या की बेटी को बनाया पर्सनल असिस्टेंट, जानिए कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ललित मोदी

इन दिनों ललित मोदी सुर्खियों में हैं क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पहले ही सुष्मिता सेन के साथ अपने रिश्ते को दुनिया के सामने रखा। वह विदेश में रहते हैं, लेकिन आज भी इंडियन क्रिकेट में उनकी धाक है। ललित ने भारतीय क्रिकेट को मिलियन से 1 साल के अंदर ही मल्टी billion-dollar इंडस्ट्री में बदल दिया।

बता दें कि ललित मोदी ने ही साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत की थी। तब से लेकर आज तक ललित मोदी एक जाने-माने शख्सियत बन गये। आईपीएल का आइडिया ललित मोदी ने दिया। जैसे ही इंडिया में आईपीएल की शुरुआत हुई तभी से ललित मोदी जाने जाने लगे। पूरे विश्व भर में आईपीएल की धूम मची रहती है।

इस आईपीएल की उपज ललित मोदी ने ही की थी। आईपीएल धीरे-धीरे बिजनेस बनता गया और इसमें धांधली और मैच फिक्सिंग की खबरें सामने आईं। इसी वजह से ललित मोदी देश छोड़कर चले गए और उन्हें आरोपी घोषित कर दिया गया।

विवादों से हमेशा रहा है ललित मोदी का नाता

LALIT MODI

बता दें कि ललित मोदी हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं। वहीं उनकी रॉयल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रहती है। भले ही ललित की उम्र 56 साल की हो गई है, लेकिन उन्होंने आईपीएल के जरिए जो कमाई है उससे आज भी वह अपनी जिंदगी को शाही अंदाज में जीते हैं।

 

बता दें कि ललित मोदी का जन्म एक बिजनेस क्लास फैमिली में हुआ था। ललित के पिता राजबहादुर गुजरमल मोदी गाजियाबाद के पास स्थित मोदीनगर के संस्थापक थे। और उन्होंने मोदी इंटरप्राइजेज की शुरुआत की थी। बता दें कि उस दौरान ललित मोदी ने अमेरिका में पढ़ाई करने की जिद की उनकी जिद को पूरा किया गया।

साथ ही ललित ने एक कार की भी मांग की थी तो उनके फैमिली ने उन्हें पांच हजार डॉलर  दिए और एक सस्ती कार लेने की सलाह दी थी। लेकिन ललित मोदी नहीं माने उन्होंने सस्ती कार ना लेकर मर्सिडीज कार इंस्टॉलमेंट में ली और $5000 पहले किस्त के रूप में दिए।

माँ की दोस्त से ही कर बैठे प्यार

Lalit Modi mother's friend

बता दें कि ललित मोदी ने जब अपनी पढ़ाई अमेरिका में पूरी कर ली फिर उसके बाद वह वापस भारत आए और अपने परिवार का  कारोबार संभालने लगे। हालांकि उनका मन इस कारोबार में नहीं लगता था फिर उन्होंने इंडिया की सबसे बड़ी तंबाकू कंपनी गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया में जॉब की। जहां व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे।

बता दें कि ललित मोदी को अपनी ही मां की दोस्त से प्यार हो गया। घरवालों के लाख समझाने के बाद भी वह नहीं माने और साल 1991 में अपनी मां की दोस्त मीनल से उन्होंने शादी कर ली। मीनल ललित से 10 साल की बड़ी थी। बावजूद इसके ललित ने उनसे शादी की हालांकि कुछ समय बाद कैंसर की वजह से मीनल की मौत हो गई।

ALSO READ: सुष्मिता सेन के साथ रोमांटिक सीन करते हुए बेकाबू हो गये थे मिथुन चक्रवर्ती, रोने लगी थी एक्ट्रेस

विजय माल्या की बेटी को रखा ललित मोदी ने PA

lalit modi lifestyle

बता दें कि ललित मोदी के पास अपार दौलत थी। ललित आईपीएल के चेयरमैन भी थे और देश दुनिया घूमने के लिए उन्होंने प्राइवेट जेट रखा ।यह प्राइवेट जेट में 300 लग्जरी और 8 सीटर था। खबरों की मानें तो ललित प्राइवेट रिजल्ट को टैक्सी की तरह यूज करते थे।

जब आईपीएल में धांधली और फिक्सिंग का खुलासा हुआ तब एक महिला का नाम सामने आया जिसका नाम लैला महमूद था। और वह ललित मोदी की पर्सनल असिस्टेंट थी। फिर जैसे से खबरें सामने आने लगी तो पता चला कि लैला बिजनेसमैन और भगोड़े विजय माल्या की सौतेली बेटी थी।

ALSO READ: सलमान खान नहीं बल्कि इस अभिनेता से है ऐश्वर्या राय का 36 का आंकड़ा, काम करना तो दूर नाम भी सुनना नहीं है पसंद