विराट कोहली हैं भुवन तो अश्विन कचरा, लगान फिल्म के किस कैरेक्टर में कौन सा खिलाड़ी फिट बैठता है, जानिए
विराट कोहली हैं भुवन तो अश्विन कचरा, लगान फिल्म के किस कैरेक्टर में कौन सा खिलाड़ी फिट बैठता है, जानिए

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म लगान (Lagaan) जो आज से कई साल पहले रिलीज हुई, लेकिन इसका क्रेज आज भी देखने को मिलता है. इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत रही कि इसमें क्रिकेट जैसे खेल को दिखाया गया है, जिस वजह से आज भी यह फिल्म कई वजह से चर्चा में छाया रहता है. इस फिल्म में यह बखूबी देखा जा सकता है कि किस तरह एक छोटे से गांव के लोग अंग्रेजों के खिलाफ क्रिकेट मैच खेलते हैं. इस बीच कई रोचक पल भी सामने आते हैं.

आज हम आपको लगान (Lagaan) फिल्म में कई ऐसी भूमिका के बारे में बताएंगे जो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों पर पूरी तरह फिट बैठता है.

विराट कोहली- भुवन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान खिलाड़ी माने जाने वाले विराट कोहली को अगर लगान (Lagaan) फिल्म के अंदर कोई भूमिका निभाने को मिलता तो उनके ऊपर भुवन का किरदार पूरी तरह फिट बैठता जो इस फिल्म में आमिर खान निभा रहे हैं.

दरअसल इस फिल्म में भुवन यानी कि आमिर खान ने टीम के सभी खिलाड़ियों को मोटिवेट किया है और बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी किया है, जहां विराट कोहली भी कई मौके पर इस तरह भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आ चुके हैं.

अश्विन- कचरा

फिल्म लगान (Lagaan) में जो कचरा की भूमिका थी वह सबसे ज्यादा दिलचस्प और रोचक मानी जाती है, जिसने आखिरी में 1 रन लेकर भुवन को स्ट्राइक दे दिया था और भूवन ने छक्का मारकर अपनी टीम को जीताया था.

लगान (Lagaan) फिल्म में कचरा की भूमिका इस वजह से भी काफी अहम हो जाती है कि अगर वह 1 रन लेकर भुवन को स्ट्राइक नहीं देते तो शायद उनकी टीम यह मैच नहीं जीत पाती और यह रोल पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन पर फिट बैठता है जो कई मौके पर ऐसा कर चुके हैं.

शिखर धवन- अर्जन

लगान (Lagaan) फिल्म में अर्जन की भूमिका शिखर धवन बखूबी निभा सकते हैं, जहां दोनों के बीच एक सबसे बड़ी समानता यह है कि दोनों आग की तरह हैं और दोनों ही अपने बात के पक्के हैं.

बाघा-आशीष नेहरा

फिल्म लगान (Lagaan) में एक किरदार बाघा का भी है ,जो अगर टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी पर फिट बैठता है तो वह आशीष नेहरा हैं.

दरअसल इस फिल्म में बाघा को फील्डिंग करने में काफी ज्यादा परेशानी होती है, जो कैच भी नहीं पकड़ पाते हैं, जहां कई बार आशीष नेहरा के साथ इस तरह की परिस्थिति मैदान पर देखने को मिल चुकी हैं.

ईश्वर काका- सुनील गावस्कर

फिल्म लगान (Lagaan) में एक ईश्वर काका भी होते हैं, जो इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं. अगर ईश्वर काका का किरदार नहीं रहता या वह मैच नहीं खेल रहे होते तो टीम मैच जीती नहीं पाती, जहां उनका सीनियर होना टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. ठीक उसी प्रकार सुनील गावस्कर भी इंडियन क्रिकेट टीम में ईश्वर काका की भूमिका निभाते नजर आते हैं.

लाखा- श्रीसंथ

दरअसल इस फिल्म में एक लाखा की भूमिका निभाने वाला भी शख्स है, जिसने मैच को फिक्स किया था, जहां अगर इंडियन क्रिकेट टीम में कोई भूमिका किसी खिलाड़ी पर अगर यह भूमिका फिट बैठती है, तो वह श्रीसंथ है जो रियल लाइफ के क्रिकेट मैच को फिक्स करते हुए नजर आए थे.

इसमेल- जहीर खान

फिल्म लगान (Lagaan) में इसमेल की किरदार निभाने वाले एक गेंदबाज को केवल इसलिए बाहर होना पड़ा था, क्योंकि वह खिलाड़ी चोटिल हो चुका था, जहां टीम इंडिया में जहीर खान पर यह भूमिका पूरी तरह फिट बैठती है, जो महान व सफल तेज गेंदबाज रहे चुके हैं और कई बार उन्हें टीम ने चोटिल होने के कारण बाहर निकाला.

भूरा- सुरेश रैना

फिल्म लगान (Lagaan) में भूरा ने अपनी शानदार फील्डिंग से हर किसी को अपना दीवाना बनाया जहां भारतीय क्रिकेट टीम में सुरेश रैना पर यह भूमिका पूरी तरह फिट बैठती है जिन्हें कई बार मैदान पर शानदार तरीके से कैच पकड़ते हुए भी देखा गया है.

राधा-अनुष्का शर्मा

फिल्म लगान (Lagaan) में भुवन के साथ एक लड़की नजर आती है जो राधा का किरदार निभा रही होती है और दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं. अगर राधा का किरदार किसी पर फिट बैठता है तो वो अनुष्का शर्मा हैं.

ALSO READ: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आई बुरी खबर, बारिश की वजह से रद्द हो सकता है मुकाबला, जानिए कैसे निकलेगा परिणाम

गोली- जसप्रीत बुमराह

फिल्म लगान में गोली अपनी तेज गेंदबाजी के लिए खूब मशहूर था, जिसके ऊपर टीम को विश्वास था कि वह अपने शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाएगा और यह भूमिका जसप्रीत बुमराह पर पूरी तरह फिट बैठती है, जिन्होंने कई बार टीम इंडिया को अपनी शानदार गेंदबाजी से जीत दिलाई.

गुरा- नवजोत सिंह सिद्धू

गुरा की भूमिका इस फिल्म में बस इतनी है कि यह अपनी शेरो शायरी के लिए खूब जाना जाता है लेकिन जैसे ही इसके हाथ में बल्ला आता है यह पूरी तरह फ्लॉप हो जाता, जो भूमिका नवजोत सिंह सिद्धू पर पूरी तरह फिट होती है, जिससे चाहे कितनी भी शायरी करवा लो, लेकिन बल्लेबाजी की कोई उम्मीद नहीं की जा सकती.

ALSO READ: श्रद्धा कपूर इन 4 अभिनेताओं के साथ रही हैं रिलेशनशिप में, एक के साथ पापा शक्ति कपूर ने पकड़ा था रंगेहाथ हुआ था बड़ा बवाल