ऋषभ पंत के चलते बर्बाद हुआ इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, आज भी बेंच पर बैठकर कर रहा है डेब्यू का इंतज़ार
ऋषभ पंत के चलते बर्बाद हुआ इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, आज भी बेंच पर बैठकर कर रहा है डेब्यू का इंतज़ार

इंडिया टीम (TEAM INDIA) में खेलने के लिए टैलेंट के साथ-साथ किस्तम भी बहुत ज़रूरी होती है. कई टैलेंटेड खिलाड़ी आज भी टीम के बाहर मौजूद हैं, जिन्हें आज तक इंडिया टीम (TEAM INDIA) से खेलने का मौका नहीं मिला. इंडिया में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है लेकिन हर कोई अपने इस सपने को साकार नहीं कर पाता है.

टीम में कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जिनकी प्लेइंग इलेवन (TEAM INDIA PLAYING 11) में हमेशा के लिए जगह पक्की होती है. तो वहीं, कई ऐसे होते हैं जो अपनी बारी का इंतज़ार ही करते रहे जाते हैं. हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऋषभ पंत (RISHBH PANT) के चलते अभी भी अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा है.

इस खिलाड़ी को आज तक नहीं मिला मौका

KS Bharat

भारतीय टीम(INDIAN TEAM) के बल्लेबाज़ और विकेट कीपर ऋषभ पंत (RISHAB PANT) की इंडिया टीम में अब एक पुख्ता जगह बन चुकी है. महेंद्र सिंह धोनी (M.S DHONI) के रिटायर होने के बाद वो टीम के एक स्थाई सदस्य बन गए हैं.

ऋषभ पंत के चलते बल्लेबाज़ और विकेट कीपर (WICKET KEEPAR) केएस भरत (KS BHARAT) को आज तक इंडिया टीम (INDIA TEAM) की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पायी है. केएस भरत (KS BHARAT) कई बार इंडिया टीम (INDIA TEAM) का हिस्सा रहे हैं, लेकिन वो प्लेइंग इलेवन में अभी तक शामिल नहीं हो पाए हैं.

28 वर्षीय केएस भरत (KS BHARAT) अभी तक अपने डेब्यू मैच का इंतज़ार कर रहे हैं. उनको हमेशा ऋषभ पंत (RISHAB PANT) के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

ALSO READ: IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा, खुद लिया नाम

इंग्लैंड दौरे में मिला केएस भरत को मौका

KS Bharat

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5वें टेस्ट मैच की टीम काफी पहले ही अनाउंस कर दी गई थी. इस टीम में विकेट कीपर के तौर पर ऋषभ पंत(RISHAB PANT) और केएस भरत(KS BHARAT) को शामिल किया गया है. हालांकि, इस बार भी केएस भरत(KS BHARAT) को ऋषभ पंत (RISHAB PANT)के बैकअप के रूप में ही शामिल किया गया है.

टेस्ट मैच में ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को ही खिलाया जाएगा. टीम ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को ड्रॉप करने का जोखिम नहीं उठाएगी.

इंग्लैंड टेस्ट के लिए इंडिया टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ: विराट कोहली ने डूबा दिया इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर, डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया था इतिहास, 4 साल से नहीं मिला मौका