अफगानिस्तान

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान : विश्वकप टी20 2021 के 40वे मुकाबले में यूं तो मुकाबला अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का था। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस की नजरे भी इस मुकाबले के इंतजार में थी। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर मैच फिक्सिंग से जुड़ी खबर वायरल हो रही है। अपने विवादो को लेकर सुर्खियों में रहते बॉलीवुड सिंगर केआरके ने एक ट्वीट के जरिए कही इतनी बड़ी बात…

q2

 

 

क्या है मामला।

q4

 

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दुबई में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का हिस्सा हैं। भारत अपना अंतिम मैच नामीबिया से खेलेगी। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम और भारतीय प्रशंसकों की नज़रे न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच पर लगी थीं क्योंकि भारतीय टीम के सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड को हराना बहुत जरूरी था।

q7

हालांकि न्यूजीलैंड इस मैच को जीत चुका है। लेकिन उससे पहले ही सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमे मैच के फिक्स होने की बात की जा रही है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम पर 1500 करोड़ की बड़ी रकम मांगने की बात की जा रही है।

केआरके ने किया ट्वीट।

q9

 

असल में बॉलीवुड सिंगर कमल रशीद खान ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया। जिसमे उन्होंने लिखा ” मेरे सूत्रों के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम को विश्वकप 2021 में अफगानिस्तान के विरूद्ध मैच हारने के लिए 500 करोड़ की रकम ऑफर की गई है। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने 1500 करोड़ की रकम के लिए कहा है। इस पर नेगोटिशन अभी चल रहा है”। बाद में ट्वीट वायरल होने के बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया है।

q6

46 साल के केआरके बॉलीवुड एक्टर, सिंगर और प्रोड्यूसर भी जाने जाते है।

q7

लेकिन केआरके अपने विवादो के चक्कर में काफी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने भारत के पाकिस्तान के विरूद्ध हार पर काफी सवाल उठाए थे।

q5

भारत का इस टूर्नामेंट में सफर का अंत हो चुका हुआ। ग्रुप ए से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। ग्रुप 2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में जा चुकी है।

q3

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ ऐसी होगी राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया की प्लेइंग XI

Published on November 8, 2021 3:46 pm