KKR

आईपीएल का अगला सीजन 2023 के मार्च-अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. सभी टीमें अगले सीजन में चैंपियन बनने के लिए कमर कस रही है. बीसीसीआई ने सभी टीमों को 15 नवंबर का समय दिया था कि वह अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट उन्हें सौंप दें.

15 नवंबर का समय सीमा समाप्त हो गया है अब हमारे पास सभी टीमों के रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट आ गई है. हम इस लेख में बात करने वाले हैं कोलकाता नाइट राइडर्स की जिन्होंने 16 खिलाड़ियों को रिलीज किया है.

केकेआर ने इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले सीजन में प्लेऑफ में जगह नही बना पाई थी. इस बार केकेआर प्लेऑफ खेलने के लिए बेताब है. केकेआर की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं. श्रेयस पहले दिल्ली कैपिटल्स की भी कप्तानी कर चूके हैं. इस सीजन के लिए जिन 16 खिलाड़ियों को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज किया है उनके नाम कुछ इस प्रकार से है:

पैट कमिंस, सैम बिलिंग्स, अमन खान, शिवम मावी, मोहम्मद नबी, चमिका करूनार्तने, ऐरॉन फिंच, एलेक्स हेल्स, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, अशोक शर्मा, बाबा इंद्रजीत, प्रथम सिंह, रमेश कुमार, राशिक सलाम, शेल्डन जैक्शन.

इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस और इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का नाम इसलिए है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल खेलने से मना कर दिया है.

अजिंक्य रहाणे और शेल्डन जैक्सन को केकेआर ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. अब इन खिलाड़ियों के आईपीएल करियर पर संकट मंडरा रहा है. भारतीय टीम में वैसे भी अब इन खिलाड़ियों को टीम में जगह नही मिलती है.

ALSO READ:ICC World Cup 2023: भारत में खेला जाएगा 2023 का ODI वर्ल्ड कप, देखें वेन्यू और शेड्यूल

किसको किया रिटेन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर से श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताते हुए टीम का कप्तान बनाया है. श्रेयर के अलावा जिन खिलाडियों को कोलकाता ने रिटेन किया है उनके नाम कुछ इस प्रकार से हैं:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितिश राणा, रहमनुल्लाह गुरबाज, वेंक्टेश अय्यर, आंद्रे रसल, सुनिल नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्गुयस्न, उमेश यादव, टिम साऊदी, हर्षित राणा, वरूण चक्रवर्ती, अंकुल रॉय, रिंकु सिंह. केकेआर ने रहमनुल्लाह गुरबाज और लाॅकी फर्ग्यूसन को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है, इसलिए उनके नाम रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है.

ALSO READ: IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 4 मैच विनर खिलाड़ियों को बाहर कर खुद के ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, देखें कौन हुआ बाहर और किसे किया गया रिटेन