JITESH SHARMA AND SANJU SAMSON

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को खत्म हो चुका है, जिसमें भारत ने जीत हासिल की. इसके बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) को बाकी के बचे दोनों मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इसके पीछे वजह उनका खराब प्रदर्शन नहीं बल्कि कुछ और है जिस वजह से वह बाकी के बचे मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. इसलिए बीसीसीआई ने संजू सैमसन (Sanju Samson) की जगह आईपीएल में कमाल करने वाले एक खिलाड़ी की टीम में एंट्री कराई है.

इस वजह से बाहर हुए Sanju Samson

दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच के दौरान जब श्रीलंका की बल्लेबाजी चल रही थी, उस वक्त पहले ओवर में पाथूम निशांका के बल्ले का किनारा लगा था और मिड ऑफ पर खड़े संजू सैमसन (Sanju Samson) ने उस गेंद को डाइव मारकर लपकने का प्रयास भी किया था. हालांकि कैच ड्रॉप हो गया था.

इस दौरान संजू सैमसन को घुटने में चोट लगी थी. हालांकि इसके बाद भी वह पूरे मैच में फील्डिंग करते नजर आए लेकिन बाद में उन्हें अपनी चोट के गंभीर होने का एहसास हुआ. यही वजह है कि वह अभी टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे.

बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को दिया मौका

श्रीलंका के खिलाफ बाकी के बचे दो टी-20 मुकाबले में संजू की जगह बीसीसीआई ने एक विस्फोटक बल्लेबाज को टीम में मौका दिया है. इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी कमाल का खेल दिखाया है जो कोई और नहीं जितेश शर्मा है. वह सबसे पहले मुंबई इंडियंस और अब पंजाब की टीम में शामिल है.

पिछले सीजन पंजाब ने इस खिलाड़ी को 20 लाख के साथ अपनी टीम में शामिल किया था और इन्होंने 10 पारियों में 234 रन बना डाले. यही वजह है कि श्रीलंका के खिलाफ बाकी के बचे मुकाबले के लिए इन्हे शामिल किया गया.

पिछले मुकाबले में रहे थे फ्लॉप

पहले मुकाबले के दौरान ही संजू सैमसन (Sanju Samson) को अपनी चोट का आभास हो गया था इसलिए दूसरा टी-20 खेलने के लिए वह अभी तक टीम के साथ पुणे रवाना नहीं हुए हैं. आपको बता दें कि पिछले मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कुछ खास बल्लेबाजी नहीं की.

वह केवल 5 रन बनाकर गलत शॉट खेलने के कारण आउट हो गए. हालांकि कब तक वह अपनी चोट की वजह से बाहर रहेंगे, उस पर कोई अपडेट नहीं है.

ALSO READ: “FLOWER नहीं FIRE है मै” भारत की हार के बाद भी सोशल मीडिया पर छाए उमरान मलिक, फैंस ने जमकर लुटाया प्यार

कौन है जितेश शर्मा

विदर्भ के विकेटकीपर जितेश ने 15वें सीजन में पंजाब किंग्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू किया था. जितेश ने अपने डेब्यू मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगभग 153 के स्ट्राइक रेट से 26 रन की अहम पारी खेली. अपनी छोटी लेकिन उपयोगी पारी में जितेश ने 3 छक्के लगाए.

पंजाब किंग्स ने जितेश को आईपीएल 2022 नीलामी में 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. इससे पहले जितेश को साल 2016 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन वहां उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. बाद में फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

ALSO READ: Urvashi Rautela की मां मीरा रौतेला ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, ऋषभ पंत के लिए दुआ करने पर हुई थी ट्रोल

Published on January 6, 2023 10:19 am