IPL 2023

IPL  का अगला सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन होना है. इस लेख में हम बात करेंगे कि इस बार ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसा किस पर लगने वाला है.

केन विलियम्सन

केन विलियम्सन पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हुआ करते थे. पिछले सीजन में वह एक बल्लेबाज और कप्तान के रूप में प्लाॅफ रहे इसलिए हैदराबाद ने उनको इस बार रिलीज कर दिया है. लेकिन टी20 विश्व कप में कुछ अच्छी पारी खेलकर केन विलियम्सन ने बता दिया है कि वह फिर से एक बार फाॅर्म में आ गए है.

जेसन होल्डर

जेसन होल्डर पिछले सीजन में नई टीम लखनऊ सुपर ज्याट्स के हिस्सा थे. उनका प्रदर्शन भी बढ़िया रहा था लेकिन किन्ही कारणों से जेसन होल्डर को लखनऊ ने रिलीज कर दिया. रिपोर्ट्स बता रही है कि टी20 विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के वजह से उनको निकाला गया है. लेकिन अगर जेसन होल्डर एक बार फिर से फाॅर्म में आ जाए तो बड़े-बड़े मैच अकेले दम पर जीता सकते हैं.

जेशन राॅय

जेशन राॅय इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज है. पिछले सीजन में वह गुजरात टाइटंस के हिस्सा रहे थे. लेकिन पिछले सीजन में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही राॅय ने अपना नाम वापस ले लिया था. जेशन राॅय ने अबतक 64 टी20 मैचों में 8 अर्धशतकों के साथ 1522 रन बनाए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार के आईपीएल में राॅय सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते है.

ALSO READ:IND vs NZ: ‘मेरे टी20 और वनडे में इतने भी खराब आकंड़े नही..’, हर्षा भोगले के सवाल पर ऋषभ पंत ने दिखाई अपनी हेकड़ी

जो रूट

जो रूट इंग्लैंड के लिए टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट नही खेलते. नेशनल टीम के लिए वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में दिखते है. लेकिन लिमिटेड ओवर फाॅर्मेट में भी रूट शानदार खेलते है. हर बार रूट आईपीएल में अपना नाम नही देते हैं इस बार वह अपना नाम देने का मन बना रहे हैं. अगर रूट के नाम पर ऑक्शन हुआ तो जाहिर सी बात है कि हर टीम उनको अपने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहेगी.

डेरिल मिचेल

न्यूजीलैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अपने प्रर्दशन से सबको चौंका दिया है. टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में डेरिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा था. पिछले सीजन मे वह राजस्थान रायल्स के तरफ से थे. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के रिटेंशन के दौरान रिलीज कर दिया था. पिछले सीजन में उन्होंने 2 मैच खेले और 17 रन बनाए.

ALSO READ:IND vs NZ: हार्दिक पांड्या और जडेजा का टेंशन हुआ खत्म, भारत को मिला अब तक सबसे घातक ऑलराउंडर, वनडे विश्वकप में जगह पक्की!

Published on December 2, 2022 9:57 am