अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में शतक लगाकर विराट कोहली ने इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों का मुंह किया है बंद
अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में शतक लगाकर विराट कोहली ने इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों का मुंह किया है बंद

विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 वर्ल्ड कप में ले जाना भारतीय टीम को महंगा पड़ सकता है। उनको टीम से बाहर करने का वक्त आ गया है, जब विराट कोहली का बल्ला रन बनाने में असमर्थ था। तब कुछ ऐसी ही बयानबाजियां उनके प्रति हो रही थी। लोगों का उन पर से पूरी तरह से भरोसा भी उठ गया था, और बाहर से बयानबाजियों का लगातार दबाव बना हुआ था। लेकिन अब वही लोग पूरी तरह से खामोश हैं, अब ऐसा प्रतीत होता है मानो उनके पास बोलने के लिए शब्द ही ना बचे हो। क्योंकि अब विराट कोहली का बल्ला फिर से धुआंधार बल्लेबाजी कर आग उगलने लगा है।

वह पूरे 1021 दिन के बाद इंटरनेशनल शतक जड़ने में कामयाब साबित हुए। आइए आज इस आर्टिकल के जरिए हम जानते हैं, ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों को जिनके द्वारा विराट कोहली के खिलाफ बयानबाजी की गई थी।

कपिल देव ने कहा था बाहर करो उसे

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव द्वारा विराट कोहली के लिए जमकर बयानबाजी की गई। उनके द्वारा यहां तक कहा गया, कि अगर आर अश्विन को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है। तो फिर विराट कोहली को क्यों नहीं।

कपिल देव ने कहा था कि

“अब ऐसे हालात हो गए हैं, कि विराट कोहली को आप बाहर बैठाने पर मजबूर हो सकते हैं। अगर वर्ल्ड नंबर 2 टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है तो वर्ल्ड नंबर 1 प्लेयर भी बाहर किया जा सकता है।”

अब कपिल देव द्वारा शायद इस तरह की बातें नहीं की जा सकेंगी।

राशिद लतीफ ने कहा था खराब टी20 बल्लेबाज है विराट कोहली

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ द्वारा विराट कोहली को खराब टी20 बल्लेबाज बताया गया था। एक शो के दौरान राशिद लतीफ ने कहा था, कि

“विराट कोहली महान वनडे बल्लेबाज हैं, लेकिन वह अच्छे टी20 बल्लेबाज कभी भी नहीं रह सकें। हिटिंग करने से पहले कोहली को 30-35 गेंदे खेलनी होती है। सूर्यकुमार यादव या रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज वह कभी भी नहीं बन सकते हैं। जिसके चलते उनकी टीम आरसीबी आईपीएल नहीं जीत सकी।”

लेकिन विराट के शतक के बाद शायद उनका मुंह बंद हो चुका होगा।

ALSO READ:सारा तेंदुलकर नहीं इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के प्यार में गिरफ्त हैं शुभमन गिल, करीबी दोस्त ने रिश्ते पर लगाई मुहर

विराट पर इरफान पठान को नहीं था भरोसा

इरफान पठान ने भी कहा था था कि अगर फॉर्म में विराट कोहली नहीं आते हैं तो वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को दूसरे खिलाड़ियों की तरफ ही देखना होगा। इंटरव्यू के दौरान पठान द्वारा कहा गया कि

“केएल राहुल और विराट कोहली फार्म की तलाश में हैं, लेकिन अगर वह फेल हो जाते हैं, तो दूसरे खिलाड़ियों की तरफ मैनेजमेंट को देखना होगा जिनके द्वारा टीम के लिए काम किया जा सकता है आप अधिक देर तक नहीं कर सकते हैं, क्योंकि फॉर्म हासिल करने का t20 वर्ल्ड कप मंच नहीं है।”

सबसे आश्चर्यजनक बात यह रही, कि जब विराट कोहली द्वारा शतक जड़ा गया, तो कमेंट्री इरफान पठान ही कर रहे थे और शायद अब इरफान पठान द्वारा किसी दूसरे खिलाड़ी को ढूंढने की बात नहीं की जाएगी।

Read Also:-Legends League Cricket: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का शेड्यूल आया सामने, जानिए किस टीम का कौन है कप्तान और हर टीम में कौन से हैं खिलाड़ी