अजय देवगन, ऋतिक रोशन और अमिताभ समेत इन बॉलीवुड सितारों के असली नाम नहीं जानते होंगे आप, स्टार बनने से पहले थे ये नाम
अजय देवगन, ऋतिक रोशन और अमिताभ समेत इन बॉलीवुड सितारों के असली नाम नहीं जानते होंगे आप, स्टार बनने से पहले थे ये नाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेता अपने हैंडसम लुक और अपनी दमदार अभिनय की वजह से जाने जाते हैं। अपने दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लेते हैं, लेकिन एक्टिंग में आने से पहले यह अभिनेता क्या करते थे और उन्होंने ऐसा क्या किया कि वह इतने बड़े सुपरस्टार बन गए। आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार के बारे में बताएंगे जो सुपरस्टार बन गये, लेकिन सुपरस्टार बनने से पहले वह क्या थे और उनका नाम क्या था? आज हम आपको बताएंगे।

अजय देवगन (Ajay Devgn)

बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी है। जिसे मिटा पाना मुश्किल है। एक्टर ने जब फिल्मों में एंट्री नहीं की थी तब उनका नाम विशाल वीरू देवगन था। जब उन्होंने फिल्म में एंट्री की तो उनका नाम अजय देवगन हो गया। और देखते ही देखते वो काफी मशहूर हो गए और बॉलीवुड के सिंघम के नाम से जाने जाने लगे।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को शायद ही ऐसा कोई नहीं जानता हो। अमिताभ ना केवल देश बल्कि विदेशों में भी जाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन फिल्म में आने से पहले इंकलाब श्रीवास्तव के नाम से  जाने जाते थे।

गोविंदा (Govinda)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डांसर गोविंदा अपनी फिल्मों से लोगों को हंसाते नजर आते हैं।  फिल्मों में आने से पहले गोविंदा का असली नाम अरुण आहूजा था, जिसको उन्होंने बदलकर गोविंदा कर लिया।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं और उन्होंने एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। ऋतिक रोशन का असली नाम नागरथ है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर ऋतिक कर लिया।

जॉन अब्राहम(John abraham)

बॉलीवुड के अभिनेता जॉन अब्राहम अपनी पर्सनैलिटी की वजह से लड़कियों के क्रश कहे जाते हैं। वहीं जॉन अब्राहम का असली नाम फरहान अब्राहम है।

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

मिथुन दा का असली नाम गौरांग चतुर्वेदी है। उन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदलकर मिथुन चक्रवर्ती कर लिया।

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखते हैं। फिल्मों में आने से पहले सैफ अली खान का नाम साजिद अली खान था, जिसको उन्होंने बदलकर सैफ अली खान कर लिया।

सलमान खान (Salman Khan)

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद खान है। फिल्मों में एंट्री करने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर सलमान खान कर लिया।

सनी देओल (Sunny Deol)

sunny deole

बॉलीवुड में अपने फिल्मों और डायलॉग की वजह से जाने जाने वाले सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देवल है।

ये भी पढ़ें-IND vs ENG: ‘उसको जबसे मैंने टीम में शामिल किया और भी घातक हो गया है’, ट्रॉफी जीतने पर बोले कप्तान रोहित शर्मा