भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को एक बार और निराशा हाथ लगी है।
भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को एक बार और निराशा हाथ लगी है।

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को एक बार और निराशा हाथ लगी है। एशिया कप 2022 के बाद अब आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 में भी खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए संजू सैमसन को निराश हाथ लगी है।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन को टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। ऐसा उनके फैंस का मानना है। जिसपर पर अनेक फैंस नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए बेहतरीन खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का 11 नवंबर 1994 को केरल के तिरुवनंतपुरम जन्म हुआ है। मुख्य तौर पर संजू सैमसन विझिंजम के रहने वाले है। उनके पिता सैमसन विश्वनाथ एक सरकारी अधिकारी थे। अपने जन्म स्थान तिरुअनंतपुरम की एक क्रिकेट अकादमी से ही खिलाड़ी में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो संजू सैमसन इस समय 9 मिलियन डॉलर जो की भारतीय मुद्रा में लगभग 67 करोड रुपये होने का अनुमान है, उसके मालिक है। संजू सैमसन की से का मुख्य क्षेत्र क्रिकेट है। लेकिन संजू सैमसन की ब्रांड वैल्यू कई क्रिकेटर्स से अधिक है। जिससे खिलाड़ी काफी कीमत में एड से कमाई कर लेते है। संजू सैमसन आईपीएल, भारतीय टीम और ब्रैड एड से काफी कीमत कमाते हैं।

Also Read : IND vs AUS 2022: भारत के लिए रवाना हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, देखें पूरा शेड्यूल और जानिए कैसे FREE में देख सकते हैं LIVE

आलीशान घर के मालिक हैं संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को 14 करोड़ में रिटेन किया गया था। आईपीएल में खिलाड़ी को केकेआर ने 2011 में 8 लाख रुपये में खरीदा था। भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन की मासिक आय लगभग 1 करोड़ रुपये है। यानी साल में 14 करोड़ रुपये कमाते हैं।

संजू सैमसन की पत्नी चारुलता से समय समय पर अपने शानदार आशियाना घर की फोटोज शेयर करती रहती हैं। इसके अलावा संजू सैमसन के पास मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी एक एक घर है।

Also Read : ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बाहर