जानिए अब कहां है ऋषभ पंत की डेब्यू मैच की प्लेइंग इलेवन, कितनों ने लिया संन्यास, तो कई अभी टीम से है बाहर
जानिए अब कहां है ऋषभ पंत की डेब्यू मैच की प्लेइंग इलेवन, कितनों ने लिया संन्यास, तो कई अभी टीम से है बाहर

साल 2017 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत(RISHAB PANT) ने टीम में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. जब पंत ने इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था, तब टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद थे जो अब नहीं हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऋषभ पंत की डेब्यू वाली प्लेइंग इलेवन अब कहां है.

ओपनिंग जोड़ी

KL Rahul and Virat Kohli

जिस मैच में पंत ने पहली बार इंडिया के लिए खेला था. उस मैच में पारी की शुरुआत विराट कोहली(VIRAT KOHLI) और केएल राहुल(KL RAHUL) ने की थी. उस मैच में विराट कोहली ने 2 और केएल राहुल ने 22 रन बनाए थे. अभी दोनों खिलाड़ी इंडिया के लिए खेल रहे हैं.

मिडिल ऑर्डर

Dhoni and Pant

टीम में उस वक़्त मिडिल ऑर्डर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) और ऋषभ पंत(RISHAB PANT) मौजूद थे. धोनी ने उस मैच में 36 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली थी और पंत ने 3 गेंदों में 5 रन बनाए थे. धोनी अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं.

ऑलराउंडर

Yuvraj Singh

टीम में हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA), सुरेश रैना(SURESH RAINA) और युवराज सिंह(YUVRAJ SINGH) जैसे ऑलराउंडर्स मौजूद थे. तीनो खिलाड़ियों ने उस मैच में क्रमश: 4 गेंदों पर 11, 45 गेदों पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 63 और 10 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए थे. इन खिलाड़ियों में से युवराज़ सिंह और सुरेश रैना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या अभी टीम का हिस्सा हैं.

ALSO READ:Ind vs Eng: भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, रोहित-राहुल द्रविड़ को करना होगा दूर वरना गंवाना पड़ेगा सीरीज

गेंजबाज़

AMIT MISHRA

उस मैच में इंडिया की तरफ से दो स्पिनर्स और दो तेज़ गेंदबाज़ खेल रहे थे. स्पिनर्स में अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल मौजूद थे. वहीं तेज़ गेंदबाज़ों में आशीष नेहरा और जसप्रीत बुहराह मौजूद थे. इन गेंदबाज़ों में से आशीष नेहरा क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. जबकि, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल अभी टीम का हिस्सा हैं.

ALSO READ:लम्बे समय से भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, अब विदेश में खेलेगा यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, गौतम गंभीर का है शागिर्द