के एल राहुल

India vs New Zealand : विश्वकप 2021 के बाद भारत को न्यूजीलैंड के साथ घरेलू क्रिकेट सीरीज खेलनी हैं। रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जायेगा। जिसके बाद नए चेहरे खासकर ये गेंदबाज भारतीय टीम में खेलते हुए दिखाई देंगे। साथ ही विराट के बाद कप्तान कौन इसका जवाब भी मिलेगा।

राहुल बन सकते हैं कप्तान

IMG 20211106 111727

विश्वकप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज खेलेगी। लेकिन इस सीरीज से भारत को नया कप्तान देखने को मिलेगा। लंबे समय से विराट भारत की कप्तानी करते आए हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार विराट के बाद इस सीरीज के लिए राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि श्रेयस अय्यर और शिखर धवन का नाम भी कप्तानी की रेस में है। लेकिन ये दोनो ही टीम से बाहर चल रहे है। शिखर धवन ने श्री लंका सीरीज में कप्तानी की है लेकिन वो इस समय टीम से बाहर है।

साथ ही अय्यर को बीसीसीआई भारतीय टीम के नए कप्तान के रूप में देखना चाहती है, ये बात भी रिपोर्ट्स में कही गई है। लेकिन श्रेयस भी टीम से बाहर चल रहे है। हालांकि आईपीएल के मैचों में उन्होंने अच्छे खेल का परिचय दिया था।

इस गेंदबाज की एंट्री तय।

IMG 20211106 111832

क्रिकेट दिग्गजों का कहना है कि भारत को आईपीएल से कई चेहरे भारतीय टीम के लिए मिले है। ऐसे में अगर राहुल को कप्तानी मिलती है तब ये पंजाब की टीम में राहुल की कप्तानी में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

IMG 20211106 111856

राहुल अगर कप्तान बनते है तो वो अर्शदीप सिंह को उनके पिछले दो आईपीएल सीजन में कर रहे बेहतरीन गेंदबाजी के चलते टीम में जगह जरूर देंगे।

IMG 20211106 111845

आईपीएल सीजन के दूसरे हाफ में 22 साल के अर्शदीप ने अपनी शानदार गेंदबाजी का परिचय दिया था। अंतिम ओवर्स में उन्होंने बहुत कम रन खर्च करके टीम को बहुत फायदा पहुंचाया था। जिसके बाद ये कहा जा समाता है कि अर्शदीप जल्द ही टीम इंडिया की जर्सी में नाराज आ सकते है। अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2021 सीजन में 14 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं। पर्पल कैप की लिस्ट में 9वें स्थान पर है, जबकि उन्होंने बाकी खिलाड़ियों से कम मैच खेले हैं।

ALSO READ: ICC T20 WC: अफगानिस्तान की जीत के लिए एक यूज़र ने कहा, “एक तू ही भरोसा, एक तू ही सहारा “, राशिद खान ने कहा-‘चिंता मत करो’

टीम इंडिया में दिखेंगे युवा चेहरे।

team-india-indian-cricket-team-afp

अर्शदीप के साथ साथ कई नए चेहरों को आगामी घरेलू न्यूजीलैंड सीरीज में मानक मिलेगा। सीनियर्स के अनुपस्थिति में आईपीएल के ये चेहरे टीम इंडिया में कमाल करते नज़र आयेंगे। नए कप्तान के साथ साथ नई टीम इंडिया भी भारतीय मैदानों पर टीम इंडिया की जर्सी पर नजर आयेगी।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट, रोहित नही ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का कप्तान!

Published on November 6, 2021 4:01 pm