टीम इंडिया में हो रही इस दिग्गज की वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बिखरेगा जलवा, इन 2 खिलाड़ी पर मंडराया खतरा
टीम इंडिया में हो रही इस दिग्गज की वापसी, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बिखरेगा जलवा, इन 2 खिलाड़ी पर मंडराया खतरा

टीम इंडिया वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है टीम को इस दौरे पर पहले तो 3 वऩडे मैच खेलने है जिसमे पहले में जीत भी प्राप्त कर लिया , फिर 5 टी20 मैच खेलने है. इस इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई, शुक्रवार से होगी. वनडे के लिए टीम में कई सीनियर खिलाड़ी जैसे विराट कोहली (VIRAT KOHLI) और रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) संगाती मौजूद नहीं रहेंगे. वहीं, टी20 में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) टीम में वापसी करेंगे और टीम के नियमित कप्तान के तौर पर दिखाई देंगे. इसके अलावा टीम इंडिया में एक और खिलाड़ी टी20 सीरीज़ में आने की तैयारी कर रहा है. यह खिलाड़ी टीम में मौजूद कई यंग खिलाड़ियों के बाहर करवा देगा.

इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में वापसी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KL Rahul👑 (@klrahul)

बता दें, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL RAHUL) सरजरी के लिए बाहर गए थे. अब वो वापस आ चुके हैं. राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज़ में शामिल किया गया है. राहुल इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकेडमी में अपने दिन गुज़ार रहे हैं, जहां वो प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं. उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो ज़बरदस्त एक्सरसाइज़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं. राहुल (KL RAHUL) नेशनल क्रिकेट में अकेडमी में रिहैबलिटेशन की प्रक्रिया से गुज़रेंगे, इसके बाद फैसला किया जाएगा कि उन्हें टीम में शामिल किया जाना है या नहीं.

ALSO READ:IND vs WI:शिखर धवन को हुआ गलतियों का एहसास, दूसरे वनडे में नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

अफ्रीका सीरीज़ में हुए चोटिल

KL RAHUL

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज़ के पहले मैच से पहले ही प्रैक्टिस के दौरान केएल राहुल(KL RAHUL) चोटिल हो गए थे. इस दौर पर राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन इंजरी के चलते ये भूमिका ऋषभ पंत ने निभाई थी. इसके बाद राहुल सरजरी के लिए जर्मनी गए थे, जहां उनकी हार्निया का सरजरी हुई. राहुल जल्द ही टीम में वापसी करेंगे और टीम में पहले से ही मौजूद ईशान किशन(ISHAN KISHAN) और ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) के लिए मुश्किल खड़ी कर देंगे. राहुल की वापसी के बाद दोनों का टीम में बने रहना काफी मुश्किल होगा.

ALSO READ:IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी, यह खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान !

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंडियन टी20 स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IND vs WI: हारते-हारते बची टीम इंडिया इन 5 वजह से मिली जीत, संजू और शार्दुल रहे जीत के असली हीरो, जानिये वजह