पांच महीने बाद हुई इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ वापसी दहशत में विरोधी

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के साथ पांच टी20 मैच और तीन वन डे मैच की सीरीज खेलनी है। इस महीने के आखिर से टी20 सीरीज खेली जाएगी।

जिसकी शुरुआत 29 जुलाई से होगी और 7 अगस्त जो समाप्त होगी। जिसके लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वाड में पांच महीने के बाद एक मैच विनर खिलाड़ी की वापसी होने जा रही है। लगभग पांच महीने के बाद टीम इंडिया का ये मैच विनर टीम में वापसी करता नजर आएगा। जानिए कौन है वो खिलाड़ी…

पांच महीने के बाद हुई मैच विनर खिलाड़ी की वापसी

भारत के लिए आई बुरी खबर, केएल राहुल हुए अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में टीम इंडिया के एक काफी बड़े मैच विनर खिलाड़ी की लगभग पांच महीने बाद से वापसी होने जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम में कैप्टन पद को दावेदार माने जाने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी इंजुरी से ठीक होकर वापसी करेंगे। केएल राहुल लंबे समय से भारतीय टीम से दूर थे।

लेकिन अब वो विरोधी टीम के गेंदबाजी को धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ केएल राहुल अकेले दम पर मैच जीतने की योग्यता रखते है। उन्हें विश्व के दमदार बल्लेबाजों में गिना जाता है।

Also Read : IPL 2022: कगिसो रबाडा ने कहा धोनी को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, इस युवा भारतीय गेंदबाज को बताया भविष्य का सुपरस्टार

वेस्टइंडीज टीम के लिए होगी कांटे की जंग

2022 में पूरा व्यस्त रहेगी टीम इंडिया, वेस्टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ पूरा शेड्यूल आया सामने
2022 में पूरा व्यस्त रहेगी टीम इंडिया, वेस्टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ पूरा शेड्यूल आया सामने

केएल राहुल ने अपना अंतिम मैच टीम इंडिया में लगभग पांच महीने पहले फरवरी में खेला था। जोकि केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। लेकिन अब केएल राहुल अपनी हर्निया का ऑपरेशन कराने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

वहीं आहार टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो आखिरी टी20 मैच नवंबर 2021 में केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। लेकिन अब केएल राहुल आईपीएल 2022 की तरह ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्म में ही केएल राहुल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Also Read :IND vs IRE: खत्म हुआ भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज की तलाश, आयरलैंड दौरे पर मिला रोहित शर्मा से भी धाकड़ बल्लेबाज