ROHIT SHARMA

भारतीय क्रिकेट टींम में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को तीनों फार्मेट में कप्तानी सौपने के बाद से खिलाड़ी के प्रर्दशन में काफी गिरावट आ गई है। रोहित कप्तान के तौर पर बल्लेबाज दोनों रूप से IPL में काफी प्रभावहीन नजर आए हैं। जिसके बाद अब कप्तानी को लेकर भी रोहित शर्मा के ऊपर सवाल उठाए जाने लगे हैं। रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथी खिलाड़ी केएल राहुल(KL RAHUL) कप्तानी को लेकर एक मजबूत खिलाडी के तौर पर सामने आए हैं। जिसके बाद जल्द ही रोहित शर्मा के हाथ से भारतीय टींम की कप्तानी जा सकती है।

रोहित शर्मा की जगह कप्तान बन सकतें हैं केएल राहुल

ROHIT SHARMA

भारतीय क्रिकेट टींम की कप्तानी मिलने के बाद से सालामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन में गिरावट दिखी है। इसका ताजा उदाहऱण आईपीएल मौजूद  है। जिसके बाद से रोहित शर्मा के ऊपर काफी दबाव हैँ। वहीं रोहित शर्मा 35 साल के हो चुकें हैं। खिलाड़ी की उम्र भी एक बड़ा एंगल साबित हो सकता है। जिसके बाद टी ट्वटी विश्वकप के बाद कप्तानी के लिए केएल राहुल एक बड़ी भूमिका में नजर आ सकतें है।

Also Read : IND vs SA: इस गेंदबाज के खौफ में है दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा, खुद लिया नाम

आईपीएल में प्रदर्शन के बाद ठोका दांव

Team India
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित और कोहली के बिना पहली बार ऐसी होगी Team India की बैटिंग ऑर्डर

 

भारतीय क्रिकेट टींम के कप्तान पद के लिए इस साल आईपीएल में केएल राहुल ने एक दांव ठोका है। केएल राहुल के लगातार उपकप्तान बनाए जाने के बाद साफ है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी केएल राहुल को भविष्य में कप्तान बनाए जाने के विषय में सोच रहा है। जिसके साथ ही अब ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांडया भी रेस में हैं।

दबाव में भी किया अच्छा प्रदर्शन

केएल राहुल

केएल राहुल को आईपीएल फ्रैंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स का कप्तान बनाया गया। टुर्नामेंट की शुरूआत में क्रिकेट दिग्गजों ने केएल राहुल के कप्तानी के रिकार्ड को देखते हुए इस साल आईपीएल में लचर प्रदर्शन की उम्मीद की थी। लेकिन आईपीएल खत्म होते-होते केएल राहुल ने अपने बल्ले से रन बनाकर और टींम को कई दिग्गज फैंचाइजी के सामने प्ले ऑफ तक पहुंचा कर कप्तानी दोनों की आलोचना की जवाब दे दिया। केएल ऱाहुल की टींम अपने पहले ही सीजन में प्ले ऑफ तक पहुंची और बल्ले से केएल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका या भारत कौन जीतेगा टी20 सीरीज, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम, इस खिलाड़ी को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’