ind vs aus 1st odi match report

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 189 रन बना सकी जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था 189 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड सिर्फ 5 रन बनाकर सिराज के हाथों बोल्ड हो गए. इसके बाद स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई. मार्श ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा.

मार्श ने 65 गेंदो में 10 चौके और 5 छ्क्के की मदद से 81 रनों की पारी खेली. वहीं स्मिथ सिर्फ 22 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. जोश इंगलिस ने इसके बाद सबसे ज्यादा 22 रन बनाए.

भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी ने लिया. दोनों को 3-3 विकेट मिला. इसके अलावा जडेजा को 2 और कुलदीप को 1 विकेट मिला.

भारत की जीत में केएल राहुल का कमाल

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद साधारण रही. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर स्टोयनिस का शिकार बन गए. इसके बाद मिचेल स्टार्क ने लगातार दो गेंदो पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट करके पवेलियन भेज दिया.

शुभमन गिल भी कुछ अच्छे शाट्स लगाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने बता दिया आखिर उनको बीसीसीआई इतना सपोर्ट क्यों करती है. केएल राहुल ने नाबाद रहते हुए 91 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 75 रन बनाए और जडेजा के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दिया.

ALSO READ: तीसरी बाद दुल्हन बनीं श्वेता तिवारी, हाथ में लगी मेंहदी, शादी के जोड़े में बेहद खूबसूरत दिखीं एक्ट्रेस

स्टीव स्मिथ की ये गलती बनी हार की वजह

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया को भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पिच को सही से पढ़ नहीं पाए और गलत टीम के साथ मैदान पर उतरे, जिसका खामियाजा ऑस्ट्रेलिया टीम को हार के रूप में चुकाना पड़ा.

ALSO READ:“हमे मालुम है कि…..” हार्दिक पंड्या ने बताया क्यों भारतीय टीम ने पहले वनडे में किए 4 बड़े बदलाव

Published on March 17, 2023 9:46 pm