केएल राहुल के अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होते ही हार्दिक पांड्या को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
केएल राहुल के अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होते ही हार्दिक पांड्या को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

9 जून से होने वाली इंडिया और अफ्रीका सीरीज(IND vs SA) को लेकर सभी काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है यह झटका टीम को बहुत मंहगा पड़ सकता है. इस सीरीज के लिए केएल राहुल (KL RAHUL) को टीम की कमान सौंपी गई थी. चोट के चलते केएल राहुल (KL RAHUL) टीम से पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं. राहुल की जगह इस खिलाड़ी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है

राहुल के बाद इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Rishabh pant IND VS SA

चोट के चलते टीम की कप्तानी करने वाले केएल राहुल(KL RAHUL) पूरे 5 मैचों की सीरीज से टीम से बाहर हो गए हैं. राहुल को बड़ी उम्मीदों के साथ टीम का कप्तान बनाया गया था. हालांकि अब राहुल की गैर-मौजूदगी में टीम के विकेट कीपर और विस्फोटक बल्लेबाज़ ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को कप्तानी सौंप दी गई है.

ऋषभ पंत(RISHAB PANT) को इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी का अनुभव नहीं हैं, लेकिन वो पिछले दो सालों से दिल्ली कैपिटल्स(DELHI CAPITALS) की कप्तानी कर रहे हैं. इसके चलते उनके उपर भरोसा कर कप्तानी उन्हें सौंपी गई है. वहीं ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी,  यहां देखें वो ट्वीट:

ALSO READ:IND vs SA: रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारत का नया कप्तान, राहुल द्रविड़ ने लिए 3 चौकाने वाले नाम

राहुल के न होने से टीम को होगा बड़ नुकसान

KL Rahul INJURED IND VS SA

केएल राहुल(KL RAHUL) के टीम से बाहर हो जाने पर टीम को इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ेगा. राहुल न सिर्फ कप्तान बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर बहुत फॉर्म में थे. राहुल ने इससे पहले भी कई मैचों में इंडिया टीम(INDIA TEAM) के लिए कप्तानी की हुई थी. एक अनुभवी कप्तान न होना टीम के लिए मुश्किल भरा हो सकता है.

राहुल ने आईपीएल 2022(IPL 2022) में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से भी सभी को खुश किया था. केएल राहुल(KL RAHUL) के टीम से बाहर हो जाने पर टीम ने कप्तान और एक शानदार बल्लेबाज़ गवा दिया.

अफ्रीका सीरीज के लिए राहुल के बाहर होने के बाद टीम इंडिया

ऋषभ पंत (कप्तान),रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

ALSO READ: IND vs ENG: ऋषभ पंत के चलते बर्बाद हुआ इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, आज भी बेंच पर बैठकर कर रहा है डेब्यू का इंतज़ार