KL RAHUL

भारतीय टेस्ट टीम (INDIAN TEST TEAM) इस समय कई मुश्किल दौर से गुजर रही है. हाल में ही विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने कप्तानी छोड़ दी है. जिसके बाद टीम नए कप्तान की तलाश कर रही है. ऐसे में भविष्य के कप्तान कहे जा रहे केएल राहुल (KL RAHUL) ने इस बड़े खिलाड़ी का टेस्ट करियर खत्म कर दिया है. इस खिलाड़ी की अपनी एक आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने की छवि थी.

KL RAHUL ने खत्म किया इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर

KL Rahul

टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी बहुत अहम होती है. ऐसे में 2013 में वीरेंद्र सहवाग (VIRENDRA SEHWAG) के बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) ने शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को मौका दिया था. उन्होंने लंबे समय तक टीम को अपनी सेवा प्रदान की. लेकिन साल 2018 से उनका प्रदर्शन दोबारा से गिरने लगा. जिसके कारण ही वो टीम से बाहर हो गए.

ऐसे में लंबे समय तक टीम से अंदर और बाहर होने वाले केएल राहुल (KL RAHUL) ने मौके का फायदा उठाया और अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की कर ली. जिसके कारण ही अब वो रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के सलामी जोड़ीदार बन गए हैं. जिसके कारण ही लंबे समय से अनुभवी और आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है.

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं शिखर धवन

शिखर धवन

टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) टीम से बाहर हुए हैं. उसके बाद से ही शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) और मंयक अग्रवाल (MAYANK AGRAWAL) ने भी अपना दावा ठोक दिया है. जिसके कारण ही शिखर को नंबर अब बहुत पीछे हो गया है. ऐसे में उनके पास अब इस फॉर्मेट से संन्यास लेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं नजर आता है. टी20 क्रिकेट में भी धवन की जगह केएल राहुल (KL RAHUL) ने ही ली हुई हैं. उस फॉर्मेट में भी वो अब टीम से बाहर हो चुके हैं.

ALSO READ:IND vs WI: Ravi Bishnoi को डेब्यू मैच में ही मिला मैन ऑफ़ द मैच, ट्रॉफी लेते हुए कही ये बात

Published on February 17, 2022 8:48 am