भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच 9 जून से पांच टी20 मैच की सीरीज शुरू होने वाली हैं। 9 से 19 जून तक होने वाले पांच मैच अलग अलग शहर खेले जाने है। जिसका पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच के लिए दोनों टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। इस प्रैक्टिस सेशन के एक वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इस विडियो में कप्तान केएल राहुल, उपकप्तान ऋषभ पंत और ऋतुराज गायकवाड़ शानदार शॉट लगा रहा है। इन शॉट को देखकर फैंस का कहना है कि विरोधी टीम के गेंदबाजी के छक्के छूट जायेगे।

जारी है केएल राहुल की फॉर्म, पंत और ऋतुराज गायकवाड़ भी लौटे फॉर्म में

KL Rahul

इंडियन प्रीमियर लीग में कप्तान केएल राहुल का बल्ला काफी तेज चला। लीग में केएल राहुल ने भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, जिसके साथ ही केएल राहुल लीग के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी है। केएल राहुल ने वो फॉर्म जारी रखी है। जिसका प्रदर्शन उन्होंने नेट्स प्रैक्टिस के दौरान भी दिखाया। इसी के साथ उपकप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी काफी अच्छी लय में वापसी करते नजर आए है। ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के अंतिम मैचों के दौरान जो फॉर्म दिखाई थी। वो नेट्स प्रैक्टिस के दौरान भी नजर आई है।

Also Read : केएल राहुल और आथिया शेट्टी ने अपने रिश्ते पर लगाई मुहर, इस खास अंदाज में राहुल ने किया प्रपोज

उमरान मालिक बने हैं चर्चा का विषय

भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 लीग में उमरान मालिक काफी चर्चा का विषय है। आईपीएल में तेज गेंदबाजी के जोहर को दिखाने के बाद अब उमरान मालिक से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की आशा है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उमरान मालिक को पांचों मैच में मौका मिल सकता है। लेकिन वो इन मौकों को भुना पाते हैं या नहीं? ये सवाल उनके फैंस के मन में बना हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चयनित टीम :

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित और कोहली के बिना पहली बार ऐसी होगी Team India की बैटिंग ऑर्डर